Navjot Singh Sidhu के सलाहकार ने Kashmir को बता दिया अलग देश, भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1968191

Navjot Singh Sidhu के सलाहकार ने Kashmir को बता दिया अलग देश, भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है.

मालविंदर सिंह माली पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार हैं.

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) के कश्मीर को लेकर दिए गए विवादित बयान पर विपक्ष ने निशाना साधा है और उनपर कार्रवाई की मांग की है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने के आरोप लगाने के बाद माली ने कश्मीर (Kashmir) को अलग देश बताया है.

  1. मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर पर दिया विवादित बयान
  2. माली ने कहा कि भारत-पाक ने किया कश्मीर पर अवैध कब्जा
  3. विपक्ष ने मालविंदर सिंह माली पर निशाना साधा

भारत-पाक ने किया कश्मीर पर अवैध कब्जा: माली

सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) ने यह विवादित बयान फेसबुक पर पोस्ट के जरिए दी है. उन्होंने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघन करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है.'

fallback

क्या राहुल गांधी लेंगे सिद्धू पर एक्शन: मजीठिया

मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है और विपक्ष ने इसे शहीद परिवार का अपमान बताते हुए राहुल गांधी से सवाल किया है. अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) ने कहा, 'मालविंदर सिंह माली का यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बताना चाहिए कि यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं? अगर राहुल गांधी इससे सहमत हैं तो फिर कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ जाएगा और अगर ऐसा नहीं है तो फिर वह सिद्धू के खिलाफ क्या एक्शन लेंगे.

बीजेपी ने की माली पर कार्रवाई की मांग

बीजेपी नेता विनीत जोशी (Vineet Joshi) ने मालविंदर सिंह माली के बयान की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है. उन्होंने कहा, 'इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं. कई लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है. उनका यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है. बता दें कि सिद्धू की ओर से माली के ट्वीट को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जबकि वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news