पंजाब: क्या असेंबली चुनाव में बनेंगे कांग्रेस पार्टी का फेस? नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11069892

पंजाब: क्या असेंबली चुनाव में बनेंगे कांग्रेस पार्टी का फेस? नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया ये जवाब

पंजाब में असेंबली चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. क्या इन चुनाव में नवजोत सिंह सिद्ध सीएम फेस के रूप में उतरने वाले हैं. इस मुद्दे पर सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)  ने खुद जवाब दिया है. 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब में असेंबली चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए कांग्रेस पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में यह बात कही. 

  1. 'मौजूदा सिस्टम ने पंजाब को बर्बाद किया'
  2. 'बारी-बारी से पंजाब को लूटा गया'
  3. 'मैं अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ूंगा'

सिद्धू ने कहा कि पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) अगले 4-5 दिनों में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी. जिन लोगों को टिकट नहीं मिलनी थी, वे कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के ऐलान में जितनी देरी होगी, पार्टी को उतना फायदा होगा. 

'मौजूदा सिस्टम ने पंजाब को बर्बाद किया'

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आरोप लगाया कि मौजूदा व्यवस्था ने पंजाब (Punjab) को बर्बाद कर दिया. अब इस व्यवस्था को बदलना होगा. जो व्यवस्था गुरू ग्रंथ साहब को इन्साफ न दिलवा सके, वह किस काम की है. लोगों के टैक्स की ताकत लोगों तक पहुंचनी चाहिए. सालों से पंजाब पर दो परिवार राज करते आ रहे हैं, अब उसे खत्म करने का वक्त आ गया है. अगर राज्य में व्यवस्था सही हो तो हर कोई इमानदारी के साथ काम करेगा.

'बारी-बारी से पंजाब को लूटा गया'

उन्होंने कहा कि पहले बड़े बड़े शिगूफे छोड़कर लोगों को गुमराह किया जाता रहा. पंजाब (Punjab) की आर्थिक समृद्धि ठेकेदारों के हाथों में सौंप दी गई. अब तेरी-मेरी बारी के तरीके से पंजाब को लूटा गया. बीजेपी ने डाकुओं को चुना लेकिन उन्होंने पंजाब को चुना. पंजाब की PRTC की बसें एयरपोर्ट क्यों नहीं जातीं. 

'मैं अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ूंगा'

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा, 'राज्य में सीएम के फेस के बारे में पार्टी हाई कमान तय करेगा. मैं पटियाला से नहीं, अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ूंगा. पंजाब को बचाने के लिए मैं राज्य सभा को छोड़कर आया. जिस दिन प्रशासनिक ताकत सही हाथों में पहुंच जाएगी, उसी दिन लोगों को इंसाफ मिलना शुरू हो जाएगा.'

'रिमोट से पंजाब के चलाना चाहता है केजरीवाल'

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा, 'केजरीवाल रिमोट कंट्रोल के जरिए पंजाब (Punjab) को चलाना चाहता है. उसने दिल्ली में कितनी औरतों को 1-1 हजार रुपये दे दिए, जो वह पंजाब में यह वादा कर रहा है.'

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ साजिश रच रहा खालिस्तानी आतंकी पन्नू, PM सुरक्षा चूक मामले में जारी किया भड़काऊ वीडियो

'सुरक्षा में चूक नहीं हुई, पीएम का ड्रामा'

फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर भी सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने सवाल उठाया. सिद्धू ने कहा, 'जान को खतरा बताना कोरा नाटक है. बेइज्जती से बचने के लिए यह सारा ड्रामा किया गया. पीएम मोदी चाहते तो हेलीकॉप्टर के जरिए भी रैली तक पहुंच सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. असल में रैली में कम भीड़ को देखकर ही उन्होंने बदनामी से बचने के लिए वापसी का रास्ता चुना और उसे सुरक्षा में चूक का नाम दे दिया.'

LIVE TV

Trending news