केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे सिद्धू, दिल्ली के गेस्ट टीचर्स के साथ प्रदर्शन
X

केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे सिद्धू, दिल्ली के गेस्ट टीचर्स के साथ प्रदर्शन

Sidhu Prostest Outside Arvind Kejriwal's House: नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि दिल्ली के गेस्ट टीचर्स से बंधुआ मजदूरों की तरह काम कराया जा रहा है. ये नहीं चलेगा. दिल्ली के सरकारी स्कूल गेस्ट टीचर्स के भरोसे चल रहे हैं.

केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे सिद्धू, दिल्ली के गेस्ट टीचर्स के साथ प्रदर्शन

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर सामने धरने पर बैठ गए हैं. नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली के गेस्ट टीचर्स (Guest Teachers) की मांगों को लेकर सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन (Prostest Outside Arvind Kejriwal's House) कर रहे हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू ने नारे भी लगाए. उन्होंने नारा लगाया, 'ऊंची दुकान फीके पकवान.' इस प्रदर्शन में ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन (AIGTA) नवजोत सिंह सिद्धू का साथ दे रही है.

गेस्ट टीचर्स से कराई जा रही दिहाड़ी- सिद्धू

सिद्धू ने पूछा कि अरविंद केजरीवाल कहां है? दिल्ली में 22 हजार गेस्ट टीचर्स से बंधुआ मजदूरों की तरह काम कराया जा रहा है. उनसे दिहाड़ी मजदूरी करवाई जा रही है. नीति बनाकर विकास करना चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने मायाजाल बिछा रखा है. मैं इनका रेत का महल तोड़कर जाऊंगा.

ये भी पढ़ें- 'शहरों के बाद अब BJP ने बदला अखिलेश यादव का नाम', जोरदार हंगामा तय

दिल्ली का शिक्षा मॉडल है कॉन्ट्रैक्ट मॉडल- सिद्धू 

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया, 'दिल्ली का शिक्षा मॉडल एक कॉन्ट्रैक्ट मॉडल है. दिल्ली में 1031 सरकारी स्कूल हैं जबकि केवल 196 स्कूलों में प्रिंसिपल हैं. टीचर्स के 45 फीसदी पद खाली हैं और 22,000 गेस्ट टीचर्स की मदद से डेली वेज देकर सरकारी स्कूल चलाए जा रहे हैं, हर 15 दिन में कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जाता है.'

पंजाब में टीचर्स को लालच दे रहे केजरीवाल- सिद्धू

पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में आकर टीचर्स को लालच दे रहे हैं लेकिन वो पहले ये बताएं कि दिल्ली के गेस्ट टीचर्स के लिए उन्होंने क्या किया है?

ये भी पढ़ें- JNU में भगवान श्रीराम से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, हुआ बवाल

गौरतलब है कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब पहुंचकर टीचर्स के साथ धरना दिया था. सीएम केजरीवाल ने वादा किया था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही टीचर्स को परमानेंट कर दिया जाएगा.

LIVE TV

Trending news