महाराष्ट्र में AIMIM के साथ गठजोड़ करेगी NCP? शरद पवार ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11129715

महाराष्ट्र में AIMIM के साथ गठजोड़ करेगी NCP? शरद पवार ने लिया ये फैसला

महाराष्ट्र (Maharashtra) में अपना विस्तार करने के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) लगातार दूसरी पार्टियों से हाथ मिलाने की कोशिश कर रही है. अब उसके गठजोड़ के प्रस्ताव पर NCP ने जवाब दिया है.

NCP के अध्यक्ष शरद पवार (फाइल फोटो)

पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन कर अपना विस्तार करने की कोशिश कर रही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की मंसूबे पूरे नहीं हो पा रहे हैं. शिवसेना (Shiv Sena) के बाद अब रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) भी AIMIM से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया. 

  1. शरद पवार ने ठुकराया प्रस्ताव
  2. AIMIM के साथ नहीं करेगी गठजोड़
  3. शिवसेना भी ठुकरा चुकी ऑफर

शरद पवार ने ठुकराया प्रस्ताव

NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी AIMIM के साथ गठजोड़ करने को इच्छुक नहीं हैं. शरद पवार रविवार को पुणे जिले के बारामती में मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘मैं इस (जलील के) बयान को पढ़ रहा हूं , लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह (असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ गठजोड़ करना) हमारी पार्टी का रुख नहीं है.’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘वे (AIMIM) गठबंधनों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन वे जिन राजनीतिक दलों के बारे में बात कर रहे हैं. उन्हें पहले इस तरह के प्रस्तावों को स्वीकार करना चाहिए.’

AIMIM के साथ नहीं करेगी गठजोड़

पवार ने कहा कि हालांकि AIMIM ने राज्य स्तर पर गठजोड़ की पेशकश की है, लेकिन इस तरह के गठबंधन को बनाने के लिए राजनीतिक दलों की राष्ट्रीय समिति की मंजूरी जरूरी होगी. 

NCP प्रमुख ने एक अन्य कार्यक्रम में पुणे में एक और हवाईअड्डा बनाने के लिए अधिकारियों के साथ संभावित बैठक के बारे में बात की. इस नए हवाई अड्डे के स्थान को अंतिम रूप दिया जाना अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें- जिन्ना के बहाने महबूबा मुफ्ती का निशाना, कहा- देश का एक और बंटवारा चाहती है BJP

शिवसेना भी ठुकरा चुकी ऑफर

बताते चलें कि AIMIM के सांसद इम्तियाज जलील ने शनिवार को शिवसेना की अगुवाई वाले महाविकास आघाडी (MVA) के साथ गठजोड़ करने की पेशकश की थी. उनकी इस पेशकश को शिवसेना (Shiv Sena) ठुकरा चुकी है. वहीं अब NCP ने भी उसके लिए अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं. 

LIVE TV

Trending news