NEET पेपर लीक पर बड़ा खुलासा, सिकंदर यादवेंदु के फोन में था पेपर; फिर इस तरह कड़ी दर कड़ी जुड़े घोटाले के तार
Advertisement
trendingNow12302223

NEET पेपर लीक पर बड़ा खुलासा, सिकंदर यादवेंदु के फोन में था पेपर; फिर इस तरह कड़ी दर कड़ी जुड़े घोटाले के तार

NEET फ़र्ज़ीवाड़े को लेकर ZEE NEWS ने अपनी पड़ताल में सबसे बड़ा खुलासा किया है. NEET पेपर लीक से जुड़ा सबसे बड़ा दस्तावेज अब ZEE NEWS के पास मौजूद है. दरअसल आर्थिक अपराध इकाई (EOU) जो इस मामले की जांच कर रही है उसका वो दस्तावेज जिसे डायरी कहा जाता है हमारी टीम के पास मौजूद है.

NEET पेपर लीक पर बड़ा खुलासा, सिकंदर यादवेंदु के फोन में था पेपर; फिर इस तरह कड़ी दर कड़ी जुड़े घोटाले के तार

NEET फ़र्ज़ीवाड़े को लेकर ZEE NEWS ने अपनी पड़ताल में सबसे बड़ा खुलासा किया है. NEET पेपर लीक से जुड़ा सबसे बड़ा दस्तावेज अब ZEE NEWS के पास मौजूद है. दरअसल आर्थिक अपराध इकाई (EOU) जो इस मामले की जांच कर रही है उसका वो दस्तावेज जिसे डायरी कहा जाता है हमारी टीम के पास मौजूद है. बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने जो पुलिस डायरी तैयार की है उससे साफ़ है कि नीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ है.

नीट पेपर लीक पर सबसे बड़ा खुलासा

पुलिस रिमांड में गिरफ्तार बारह आरोपियों से पूछताछ में NEET का पेपर लीक होने के सबूत मिले हैं. केस डायरी में साफ़ लिखा है कि पेपर लीक किये गए. रिमांड पर लिए गए सारे आरोपियों ने कबूल किया कि पेपर लीक हुए हैं. पेपर को नीतीश और अमित के मोबाइल पर लाया गया था. ये भी पता चला है कि अंशुमन यादव के अलावा महाराष्ट्र के लड़के को भी पेपर रटाया गया था.

पटना में पर्चे रटाए गए फिर जलाए गए

पुलिस डायरी के मुताबिक 12 आरोपियों से पूछताछ में लीक के सबूत मिले हैं. नीतीश, अमित के मोबाइल पर आया था पेपर. अंशुमान यादव को भी रटाया गया था पेपर. महाराष्ट्र के लड़कों को भी नीट के पर्चे में छपे सवालों के जवाब  रटाए गए थे. EOU की टीम ने NTA से मूल प्रश्नपत्र मांगा था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीट के पर्चे में छपे सवालों के जवाब छात्रों का पटना में रटाए गए फिर वहीं पर्चे जला दिए गए.

NEET पेपर लीक केस में सिलसिलेवार खुलासा

  1. पुलिस को 5 मई को मिली जानकारी.
  2. दोपहर 2 बजे पेपर लीक की सूचना मिली.
  3. संगठित गिरोह ने करवाया पेपर लीक.
  4. पेपर लीक में कुछ छात्र भी शामिल.
  5. परीक्षा संचालन करने वाले कुछ कर्मचारी भी शामिल.
  6. पहले भी कई पेपर लीक करवा चुका है गैंग.

दिल्ली कांग्रेस ने नीट 'पेपर लीक' को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के कार्यकर्ताओं ने ‘राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी), 2024’ की परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय के निकट विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अंतरिम अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने किया. मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-स्नातक राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा गत पांच मई को आयोजित की गई थी, जिसमें करीब 24 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

नीट के नतीजे चार जून को घोषित किए गए. बिहार और कुछ अन्य राज्यों में प्रश्नपत्र लीक होने और परीक्षा में अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे हैं. आरोपों के कारण कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए और कई उच्च न्यायालयों के साथ-साथ उच्चतम न्यायालय में भी याचिकाएं दायर की गई हैं.

Trending news