Newsclick को BJP ने बताया Toolkit का हिस्सा, सरकार को बदनाम करने के लिए विदेशी फंडिंग
Advertisement

Newsclick को BJP ने बताया Toolkit का हिस्सा, सरकार को बदनाम करने के लिए विदेशी फंडिंग

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि हवाला के जरिए न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक (Newsclick) में निवेश हुआ. सरकार को बदनाम करने के लिए न्यूजक्लिक को विदेशों से करीब 30 करोड़ रुपये मिले.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक न्यूज पोर्टल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ‘न्यूजक्लिक’ पोर्टल (Newsclick) पर ‘भारत विरोधी’ तत्वों, विदेशी ताकतों के साथ गठजोड़ कर देश को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप लगा है. आरोप है कि ये न्यूज पोर्टल विदेशों से फंडिंग लेकर मोदी सरकार को निशाना बनाने की साजिश का हिस्सा है. 

  1. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के न्यूज क्लिक पर गंभीर आरोप
  2. न्यूज क्लिक पोर्टल खास एजेंडे के तहत काम कर रहा- बीजेपी
  3. न्यूज क्लिक को विदेशों से 30 करोड़ रुपये की फंडिंग- बीजेपी

विदेशी ताकतों के इशारे पर कर रहा काम

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ‘न्यूजक्लिक’ पोर्टल (Newsclick) की ED की जांच के बारे में मीडिया में आई खबरों का जिक्र किया और कहा कि न्यूज पोर्टल को विदेशों से संदिग्ध उद्देश्यों के लिए 30 करोड़ रुपये प्राप्त हुए. उन्होंने आरोप लगाया कि यह धन भीमा कोरेगांव मामले में आरोपी गौतम नवलखा सहित विभिन्न लोगों को पहुंचाया गया. पात्रा ने दावा किया कि यह भारत विरोधी भावना भड़काने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहने और विदेशी ताकतों के लिए दुष्प्रचार करने की कीमत थी.

कुछ नेता भी हैं साजिश के पीछे

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया, ‘भारत विरोधी ताकतें विदेशी ताकतों के साथ मिल कर यह कर रही हैं.’ पात्रा ने आरोप लगाया कि पोर्टल ने 'भारत की प्रतिष्ठा कम करने के लिए एक मीडिया हाउस का चोला ओढ़ा.' भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि भारत के मुख्य धारा के कुछ नेता और विदेशी ताकतें और इस तरह के कुछ पोर्टल सुनियोजित तरीके से एक गिरोह के रूप में काम कर रहे हैं.

भारत को बदनाम करने की हो रही साजिश

पात्रा ने दावा किया कि जब कभी देश में कोई अच्छी चीज होती है, चाहे वह कोविड टीकाकरण पॉलिसी हो या सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (central vista) हो, कुछ लोग इसे निशाना बनाते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ये घटनाएं भारत की प्रतिष्ठा कम करने के लिए इस तरह के अभियानों के पीछे विदेशों से धन प्राप्त होने और विदेशी साचिश की भूमिका को उजागर करते हैं. पात्रा ने कहा कि सेंट्रल विस्टा परियोजना को अदालतों से सहमति मिल गई है लेकिन कुछ लोग भारत की प्रतिष्ठा कम करने में अब तक लगे हुए हैं.

LIVE TV

Trending news