मानसून से पहले सुधरेगी हाईवे की सूरत, NHAI के अफसर ड्रोन से ढूंढेंगे गड्ढे
Advertisement

मानसून से पहले सुधरेगी हाईवे की सूरत, NHAI के अफसर ड्रोन से ढूंढेंगे गड्ढे

देश में लॉकडाउन में धीरे-धीरे इसलिए ढील दी जा रही है ताकि कोरोना महामारी से निपटने के साथ ही विकास का पहिया भी फिर से चले.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : देश में लॉकडाउन में धीरे-धीरे इसलिए ढील दी जा रही है ताकि कोरोना महामारी से निपटने के साथ ही विकास का पहिया भी फिर से चले. सरकारी कर्मियों ने अपना मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है, जिससे कि आने वाले दिनों में आम लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. मानसून से पहले आपको नेशनल हाईवे की सूरत सुधरी हुई मिलेगी. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने अपने रीजनल ऑफिसर और प्रोजेक्ट डायरेक्टर को कहा है कि 30 जून से पहले देश के सभी हाइवे को दुरुस्त किया जाए.  हाईवे में पैचेज, गड्ढे, क्रैक सब भरे जाएं. जिससे लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

  1. 30 जून से पहले देश के सभी हाइवे किए जाएंगे दुरुस्त
  2. ड्रोन के जरिए देखेंगे कहां कहां-कहां हैं गड्ढे
  3. सेंट्रलाइज़ तरीके से होगी निगरानी

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी इस काम के लिए ड्रोन का सहारा लेंगे. ड्रोन से हाईवे पर निगरानी की जाएगी. यह देखा जाएगा कि कहां कहां-कहां गड्ढे हैं और कहां खामियां हैं. इसके अलावा नेटवर्क सर्वे व्हीकल या कैमरे वाली कार से भी निगरानी की जा सकती है. सभी फील्ड ऑफिसर से कहा गया है कि मेंटेनेंस बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम करें और लगातार देखरेख करते रहें. NHAI के हेड क्वार्टर में रोड के मेंटेनेंस की निगरानी सेंट्रलाइज़ तरीके से होगी. सभी को निर्देश दिया गया है कि  मेंटेनेंस से पहले की फोटो और बाद की फोटो सॉफ्टवेयर पर अपलोड करें.

ये भी देखें:

Trending news