#NirbhayaNyayDivas: रातभर करवट बदलते रहे दोषी, फांसी से पहले नहीं बताई आखिरी इच्छा
Advertisement
trendingNow1656403

#NirbhayaNyayDivas: रातभर करवट बदलते रहे दोषी, फांसी से पहले नहीं बताई आखिरी इच्छा

निर्भया केस (Nirbhaya Case) में दोषी अक्षय ठाकुर, पवन गुप्ता, मुकेश सिंह और विनय शर्मा को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई. इस सजा के बाद पूरे देश में उत्साह है.

दिल्ली की तिहाड़ जेल में दोषियों को फांसी दी गई

नई दिल्ली: निर्भया केस (Nirbhaya Case) में दोषी अक्षय ठाकुर, पवन गुप्ता, मुकेश सिंह और विनय शर्मा को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई. इस सजा के बाद पूरे देश में उत्साह है. 

  1. रातभर बेचैन रहे निर्भया के दोषी
  2. दोषियों ने फांसी से पहले नहीं बताई आखिरी इच्छा
  3. केवल दो दोषियों ने खाया रात का खाना

इससे पहले अगर दोषियों की रात की बात करें तो वह बेहद बेचैनी में गुजरी. चारों दोषियों में से केवल दो दोषियों मुकेश और विनय ने ही रात का डिनर किया. दोषियों को पूरी रात नींद नहीं आई और वह करवट बदलते रहे. 

ये भी पढ़ें- #NirbhayaNyayDivas: 7 साल बाद निर्भया को मिला इंसाफ, तिहाड़ जेल में दोषियों को दी गई फांसी

सुबह फांसी से पहले दोषियों से नाश्ते के लिए पूछा गया लेकिन उन्होंने नाश्ता करने से मना कर दिया. इसके बाद फांसी से पहले की सारी प्रक्रियाएं पूरी की गईं. फांसी दिए जाने से पहले दोषियों से उनकी आखिरी इच्छा पूछी गई लेकिन किसी भी दोषी ने कोई इच्छा नहीं जताई. 

ये भी देखें- 

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में निर्भया के साथ बर्बरतापूर्वक गैंगरेप हुआ था. इस घिनौने अपराध ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. बीते सात सालों से भी ज्यादा समय से निर्भया की मां आशा देवी इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ रही थीं. आज निर्भया और उनके पूरे परिवार को इंसाफ मिला. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news