Coronavirus: सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा खुलासा, शाहीन बाग प्रदर्शन में भी शामिल हुए तबलीगी जमात से जुड़े लोग
Advertisement

Coronavirus: सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा खुलासा, शाहीन बाग प्रदर्शन में भी शामिल हुए तबलीगी जमात से जुड़े लोग

अंडमान के रहने वाले तबलीगी जामत के एक मेंबर ने जांच एजेंसियों को कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिससे ये शक और भी गहरा हो गया है.

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: केंद्र और राज्य सरकारों के लिए परेशानी का सबब बना निजामुद्दीन तबलीगी जमात (Nizamuddin Tablighi Jamaat) के मामले में एक और बड़ी जानकारी सामने आई है. सुरक्षा एजेंसियों को शह है कि तबलीगी जमात से जुड़े कुछ लोग शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में हुए प्रदर्शन में भी शामिल हुए थे. दरअसल, अंडमान के रहने वाले तबलीगी जामत के एक मेंबर ने जांच एजेंसियों को कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिससे ये शक और भी गहरा हो गया है.

  1. शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोग
  2. शख्स ने 18 मार्च को शाहीन बाग का दौरा किया
  3. जांच एजेंसियों को दी इसकी जानकारी 

सूत्रों के मुताबिक तबलीगी जामत के इस मेंबर ने जांच एजेंसियों को बताया कि उसने 18 मार्च को शाहीन बाग का दौरा किया था. फिलहाल जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस के लक्षणों के चलते उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 6 दिन के बच्चे को हुआ कोरोना, पिता ने पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

इस खुलासे ने दिल्ली सरकार के साथ ही साथ शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों की भी नींद उड़ा दी है. तबलीग जमात के जरिए शाहीन बाग में शामिल लोगों को कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया है. 

अब जांच एजेंसियां ये पता करने में जुट गई हैं कि तबलीगी जमात से जुड़े बाकी कौन लोग शाहीन बाग के दौरे पर गए थे. सभी राज्यों की पुलिस और खुफिया एजेंसियों से ऐसे तबलीगी जमात के लोगो को ढूढ़ने को कहा गया है. जांच एजेंसियों को शक है कि दिल्ली के 16 मस्जिद के तबलीगी जमात से लिंक हैं.

LIVE TV

Trending news