अब नहीं खाएंगे धोखा, इस ऐप को डाउनलोड करें और जानें GST की सही दरें
Advertisement
trendingNow1332349

अब नहीं खाएंगे धोखा, इस ऐप को डाउनलोड करें और जानें GST की सही दरें

वित्त मंत्री अरुण जेटली शनिवार को एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया जिसका नाम 'जीएसटी रेट फाइंडर' है, यह ग्राहकों को किसी सामान या सेवा की खरीदारी से पहले उस पर लगाई गई जीएसटी रेट की पुष्टि करेगा, ताकि वे सही रेट की जांच कर ही भुगतान करें. 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी दरें जांचने के लिए ऐप लॉन्च किया

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली शनिवार को एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया जिसका नाम 'जीएसटी रेट फाइंडर' है, यह ग्राहकों को किसी सामान या सेवा की खरीदारी से पहले उस पर लगाई गई जीएसटी रेट की पुष्टि करेगा, ताकि वे सही रेट की जांच कर ही भुगतान करें. 

वित्त मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, "यह मोबाइल एप प्रयोक्ताओं को वस्तु और सेवाओं की जीएसटी दरों का पता लगाने में मदद करेगा. इसे किसी भी स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है और यह ऑफलाइन भी काम करेगा. प्रयोक्ता किसी वस्तु या सेवा का नाम डालकर या संबंधित चैप्टर देख कर जीएसटी रेट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं."

यह ऐप फिलहाल एंड्रायड प्लेटफार्म पर उपलब्ध है और जल्द ही आईओएस के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा.

इस लिंक पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं-  https://play.google.com/store/apps/details?id=in.gov.cbec.gsttaxratemanual

इसके अलावा केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) ने भी अपनी वेबसाइट पर जीएसटी रेट फाइंडर दिया है जो सीबीईसी-जीएसटी डॉट जीओव डॉट इन पर उपलब्ध है. 

इस पर जाकर प्रयोक्ता केंद्रीय जीएसटी, राज्य जीएसटी, केंद्रशासित प्रदेश जीएसटी और छूट उपकर का पता कर सकते हैं. 

Trending news