close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओडिशा: फोनी चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए आगे आया 'डिज्नी इंडिया', दिए दो करोड़

'स्टार एंड डिज्नी इंडिया' के भारत प्रबंधक संजय गुप्ता ने एक बयान में कहा, चक्रवात 'फोनी' से प्रभावित लोगों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.

ओडिशा: फोनी चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए आगे आया 'डिज्नी इंडिया', दिए दो करोड़
इस आपदा के कारण 5.08 लाख घरों को नुकसान पहुंचा था.

नई दिल्ली: 'डिज्नी इंडिया' ने ओडिशा में चक्रवात 'फोनी' प्रभावित इलाकों में जारी राहत एवं बचाव प्रयासों में सहायता के लिए दो करोड़ रुपए दान दिए हैं. यह राहत राशि आपदा से बचाव के लिए जारी राहत कार्यों में व्यय की जाएगी और इससे ‘सेव द चिल्ड्रन इन इंडिया’ के माध्यम से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान की जाएगी.

'स्टार एंड डिज्नी इंडिया' के भारत प्रबंधक संजय गुप्ता ने एक बयान में कहा, चक्रवात 'फोनी' से प्रभावित लोगों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं. पुनर्निर्माण के साथ साथ इस विनाशकारी आपदा से प्रभावित परिवारों और समुदायों को हमारे समर्थन की आवश्यकता है. हम उम्मीद करते हैं कि हमारे योगदान से चक्रवात प्रभावित परिवार को उबरने में मदद मिलेगी'.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अगस्त 2018 में 'डिज्नी एंड स्टार इंडिया' केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भी आगे आया था. गौरतलब है कि चक्रवात 'फोनी' तीन मई को ओडिशा के पुरी के पास पहुंचा था जिससे 14 जिलों के 1.5 करोड़ से भी अधिक लोग प्रभावित हुए, जिसमें बिजली, पेयजल और दूरसंचार जैसी बुनियादी सुविधाओं को तहस-नहस कर दिया. इस आपदा के कारण 5.08 लाख घरों को नुकसान पहुंचा और इसमें कम से कम 41 लोग मारे गए थे.