'उन्हें दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजना अच्छा नहीं लगता', विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow11897353

'उन्हें दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजना अच्छा नहीं लगता', विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

PM Modi in Gwalior: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'विकास विरोधी' राजनीति के लिए विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि उनके (विपक्ष के) पास कोई सोच या ‘रोडमैप’ नहीं है और मौजूदा सरकार के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में देश की प्रगति देखने से उन्हें नफरत है.

'उन्हें दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजना अच्छा नहीं लगता', विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

PM Modi in Gwalior: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'विकास विरोधी' राजनीति के लिए विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि उनके (विपक्ष के) पास कोई सोच या ‘रोडमैप’ नहीं है और मौजूदा सरकार के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में देश की प्रगति देखने से उन्हें नफरत है.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी दलों को वैश्विक मंचों पर आजकल देश की हो रही प्रशंसा पसंद नहीं है. उन्होंने कहा, ‘पूरी दुनिया भारत का गौरव गान कर रही है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन जो राजनीति में उलझे हैं और जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नजर नहीं आता है, उन्हें आज दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजना भी अच्छा नहीं लगता है.’

उन्होंने कहा, ‘भारत नौ साल में 10वें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है, लेकिन विकास-विरोधी लोग ये सिद्ध करने में जुटे हैं कि ऐसा हुआ ही नहीं है.' उन्होंने कहा, 'मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक नाम हमारे हिन्दुस्तान का होगा और इससे भी सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है.’

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश में 19,260 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद ग्वालियर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे. मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को ‘डबल इंजन’ की सरकार (राज्य और केंद्र में भी भाजपा सत्ता में है) पर भरोसा है, क्योंकि इसने मध्य प्रदेश का ‘डबल-विकास’ सुनिश्चित किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को 'बीमारू' श्रेणी से बाहर निकाला है और विकास के मामले में इसे देश के शीर्ष 10 राज्यों में शामिल कराया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष-शासित राज्यों में अपराध और भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर है, जबकि बुनियादी ढांचे और विभिन्न क्षेत्रों में विकास भाजपा-शासन की प्रमुख विशेषताएं हैं.

उन्होंने कहा, ‘मध्यप्रदेश का विकास वे लोग नहीं कर सकते जिनके पास न तो कोई सोच है न विकास का रोडमैप. इनका एक ही काम है, देश की प्रगति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भूल जाते हैं.’ पीएम मोदी ने कहा, 'हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि मध्य प्रदेश देश के शीर्ष तीन राज्यों में शामिल हो. आपका एक वोट मध्य प्रदेश को देश में तीसरे नंबर पर ले जाएगा.' आगामी विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए, उन्होंने कहा कि अगले पांच साल मध्य प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news