close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भाजपा ने असम में AIUDF के साथ गठबंधन की संभावना से किया इनकार

भाजपा ने असम में सरकार गठन के लिए बदरूद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ के साथ हाथ मिलाने से इंकार किया। पार्टी ने दावा किया कि वह अकेले पूर्ण बहुमत हासिल करेगी और अपने गठबंधन के भागीदारों के साथ दो तिहाई सीटें जीतेगी।

नयी दिल्ली: भाजपा ने असम में सरकार गठन के लिए बदरूद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ के साथ हाथ मिलाने से इंकार किया। पार्टी ने दावा किया कि वह अकेले पूर्ण बहुमत हासिल करेगी और अपने गठबंधन के भागीदारों के साथ दो तिहाई सीटें जीतेगी।

भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल ने कहा, ‘एआईयूडीएफ से हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं है। हम अकेले पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे और हमारे सहयोगियों के साथ हम दो तिहाई सीटें जीतेंगे।’ भाजपा ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा चुनाव के लिए अगप और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। मतगणना 19 मई को होगी। सोनोवाल इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भाजपा अजमल नीत एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन करेगी, अगर वह 64 के बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाती है।

अगप नेता प्रफुल्ल कुमार महंत के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि सोनोवाल भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और गठबंधन के नहीं और उनकी उम्मीदवारी के बारे में औपचारिक तौर पर सहयोगी दलों को नहीं बताया गया है, केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा कि सभी भागीदार चुनाव से पहले लोगों के समक्ष इस समझ और प्रतिबद्धता के साथ गए और सबको इसका सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘हम लोगों के पास इस समझ और गठबंधन के साथ गए और लोगों ने इसको स्वीकार किया।’ सोनोवाल ने यह भी कहा कि बाद में कोई समझ नहीं बनी है और चुनाव से पहले सबकुछ बेहद पारदर्शी था। उन्होंने कहा, ‘लोगों ने बिना किसी पूर्वाग्रह के हमारे लिए मतदान किया है। समूची चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई भ्रम नहीं था और आने वाले दिनों में भी कोई भ्रम नहीं रहेगा।’