कश्मीर: बड़गाम में हाई स्कूल छात्रों का सुरक्षा बलों पर पथराव, कई घंटों तक चली झड़प
Advertisement
trendingNow1326127

कश्मीर: बड़गाम में हाई स्कूल छात्रों का सुरक्षा बलों पर पथराव, कई घंटों तक चली झड़प

छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच कश्मीर के बड़गाम जिले में बुधवार (3 मई) को झड़प होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने बताया कि सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने अपनी कक्षाओं का बहिष्कार करके बड़गाम में रैली निकालने की कोशिश की. वह पखवाड़े भर पहले छात्र आंदोलन के दौरान गिरफ्तार छात्रों की रिहाई की मांग कर रहे थे.

कक्षाओं का बहिष्कार करके छात्र बड़गाम में रैली निकालने की कोशिश की. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच कश्मीर के बड़गाम जिले में बुधवार (3 मई) को झड़प होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने बताया कि सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने अपनी कक्षाओं का बहिष्कार करके बड़गाम में रैली निकालने की कोशिश की. वह पखवाड़े भर पहले छात्र आंदोलन के दौरान गिरफ्तार छात्रों की रिहाई की मांग कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने छात्रों को सड़क पर रैली निकालने से रोका तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया जिससे दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गई जो कई घंटों तक चली. झड़प में कोई घायल तो नहीं हुआ लेकिन कारोबारी गतिविधियां और यातायात अस्तव्यस्त हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने आंसू गैस के कई दर्जन गोले छोड़े और डंडे के बल पर कानून-व्यवस्था कायम करने की कोशिश की.

पुलिस ने गत 15 अप्रैल को पुलवामा में सरकारी डिग्री कॉलेज पर छापेमारी की थी जिसके बाद 17 अप्रैल को पूरे कश्मीर में छात्रों ने व्यापक विरोध प्रदर्शन किया. तब से विरोध प्रदर्शन रुक-रुककर जारी हैं. इस पर नियंत्रण के लिए पिछले महीने अधिकारियों ने उच्च शैक्षणिक संस्थानों में हफ्तेभर के लिए शिक्षण कार्य निलंबित किया था. झड़पों के दौरान श्रीनगर और घाटी में अन्य स्थानों पर छात्रों को गिरफ्तार किया गया था.

Trending news