close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुखबीर सिंह बादल बोले- 'बंदर' हैं नवजोत सिंह सिद्धू

शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की तुलना बंदर से की है.

सुखबीर सिंह बादल बोले- 'बंदर' हैं नवजोत सिंह सिद्धू
शिअद नेता सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की तुलना बंदर से की है.

नई दिल्ली: शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की तुलना बंदर से की है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने सिख स्मारकों का अपमान किया है. सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'नवजोत सिंह सिद्धू ने 'विरासत ए खालसा' को सफेद हाथी करार दिया है, क्या वे इसका इतिहास जातने हैं? यह सिख समाज की शान है.'

इससे पहले सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब चुनाव के दौरान सिद्धू को मेंटल कह कर संबोधित किया था. सुखबीर बादल और नवजोत सिंह सिद्धू  36 का आकंड़ा रहा है. दोनों एक -दूसरे पर हमले करत रहे हैं. सिद्धू का बीजेपी से नाता तोड़ने के लिए अकाली दल और सुखबीर बादल को कारण माना जाता रहा है.

अमृतसर से कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी: सिद्धू
पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में कहा था कि अमृतसर हवाई अड्डे से कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ान आरंभ की जा रही है जिसके लिए एयर एशिया एैक्स ने तैयारी शुरू कर दी है.  सिद्धू ने सर्किट हाउस में लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला, एयर एशिया एैक्स के सीईओ बिंजुमन इस्माइल, इंडिया हेड सुरेश नय्यर, पर्यटन विभाग के सचिव विकास प्रताप, निदेशक शिव दिलार सिंह ढिल्लों, उपायुक्त कमलदीप सिंह संघा तथा अन्य अधिकारियों से इस उड़ान की रूपरेखा तैयार करने के लिए की गई विशेष बैठक के उपरांत बताया कि पंजाब को एशिया के अन्य देशों तथा यूरोपियन देशों से जोड़ने के लिए यह उड़ान कारगर सिद्ध होगी. उन्होंने बताया कि एयर एशिया के अधिकारियों ने सप्ताह में चार दिन यह उड़ान चलाने पर सहमति जताई है जोकि दिवाली के आस-पास आरंभ की जाएगी.

ये भी पढ़ें: अब कांग्रेस से भी नाराज हुए नवजोत सिंह सिद्धू

'दिल्ली हवाई अड्डे से जाने वाले 30 फीसदी यात्री पंजाबी'
उन्होंने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे से विदेश जाने वाले यात्रियों में लगभग 30 प्रतिशत संख्या पंजाबियों की है, जिनको इस उड़ान से बहुत लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि श्री अमृतसर साहिब जोकि इस समय दुनिया के बड़े पर्यटन केन्द्र के तौर पर उभर चुका है, से यह उड़ान आरंभ होने से प्रवासी पंजाबियों के साथ-साथ विदेशी पर्यटक भी आसानी से अमृतसर आ सकेंगे. उन्होंने बताया कि कुआलालंपुर तक सीधी पहुंच हमारे आस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के साथ-साथ बरमिंघम तथा पश्चिमी अमरीका की राह आसान करेगी.

ये भी पढ़ें: गुजरात-हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को यहां मिली बंपर जीत, सिद्धू बोले-पहली परीक्षा में राहुल गांधी पास

अमृतसर हवाई अड्डे की सफलता के लिए सभी दलों के नेताओं और पंजाबवासियों को एक होकर कार्य करने का आग्रह करते हुए सिद्धू ने बताया कि आरंभ हो रही इस उड़ान में अमृतसर विकास मंच का बड़ा योगदान है जिसके पदाधिकारी समीप सिंह गुमटाला तथा मनमोहन सिंह ने एयर एशिया के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए रखा और उनको अमृतसर की संभावनाओं से अवगत करवाया. उन्होंने बताया कि यह उड़ान कम खर्चे और कम समय वाली होगी जिसका कंपनी के साथ-साथ लोगों को भी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि अमृतसर के साथ-साथ मोहाली हवाई अड्डे को भी सफल करने के लिए केन्द्र सरकार से सहयोग की मांग की जायेगी.