जेएंडके: नौगाम सेक्‍टर में पाक सेना की गोलीबारी में BSF जवान शहीद
Advertisement
trendingNow1262812

जेएंडके: नौगाम सेक्‍टर में पाक सेना की गोलीबारी में BSF जवान शहीद

कश्मीर घाटी के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से संघषर्विराम का उल्लंघन करके की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

फाइल फोटो

श्रीनगर/जम्मू: कश्मीर घाटी के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करके की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने श्रीनगर में कहा, ‘पाकिस्तानी सैनिकों ने उत्तर कश्मीर के नौगाम सेक्टर में रविवार दोपहर बाद करीब तीन बजकर 50 मिनट पर हमारे मोर्चे पर बिना उकसावे के गोलीबारी की।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में हमारा एक जवान शहीद हो गया।

जम्मू में भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और जम्मू जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा से लगी सीमा चौकियों को निशाना बनाया, जिस पर बीएसएफ जवानों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने यहां कहा, ‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले में अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा चौकियों पर रविवार शाम छह बजकर 52 मिनट और सात बजकर 15 मिनट पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की।’ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ चौकियों पर 25 से 30 गोलियां चलाईं। बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी छह बजकर 55 मिनट पर रुक गई।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से गोलीबारी सवा सात बजे फिर से शुरू हुई और पाकिस्तानी रेंजर्स और बीएसएफ जवानों के बीच गोलीबारी 80 मिनट से अधिक देर तक चली और आठ बजकर 35 मिनट पर रुकी। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में कोई भी हताहत नहीं हुआ। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी एक बार फिर शुरू हुई और क्षेत्र से आखिरी जानकारी मिलने तक यह रुक रुककर जारी थी। इससे पहले पाकिस्तानी रेंजर्स ने 22 जून को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और जम्मू जिले के आरएसपुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे दो सीमा चौकियों पर गोलीबारी की थी।

Trending news