इस राज्य में अगले 24 घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद, सिर्फ इन वाहनों को मिल सकेगा फ्यूल
Advertisement
trendingNow11027723

इस राज्य में अगले 24 घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद, सिर्फ इन वाहनों को मिल सकेगा फ्यूल

पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन और पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा हड़ताल की घोषणा के बाद हरियाणा में 16 नवंबर सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद (Petrol Pumps Strike in Haryana) रहेंगे. हालांकि इस दौरान सीएनजी पंप खुले रहेंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन और पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ हरियाणा द्वारा हड़ताल की घोषणा के बाद राज्य में 16 नवंबर सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद (Petrol Pumps Strike in Haryana) रहेंगे. हड़ताल के बाद 15 नवंबर की सुबह 6 बजे से 24 घंटे तक हरियाणा के सभी जिलों में पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेंगे. हालांकि इस दौरान सीएनजी पंप खुले रहेंगे.

  1. 16 नवंबर सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे
  2. हरियाणा के सभी जिलों में पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेंगे
  3. हालांकि इस दौरान सीएनजी पंप खुले रहेंगे

सिर्फ इन वाहनों को मिल सकेगा फ्यूल

एसोसिएशन का कहना है कि सरकार की नीतियों के चलते उन्हें नुकसान हो रहा है और इसके विरोध में 24 घंटे की हड़ताल कर रहे हैं. हालांकि हड़ताल के दौरान सरकारी वाहनों, एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियों को फ्यूल दिया जाएगा. पेट्रोल पंप डीलर्स ने कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो हड़ताल आगे भी जारी रखेंगे और यह हड़ताल अनिश्चितकाल भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी के दाम में हुई भारी बढ़ोतरी, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

क्या हैं पेट्रोल पंप डीलर्स की मांगे

पेट्रोल पंप डीलर्स की मांग है कि राज्य में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को घटाकर पंजाब के घटे हुए वैट के बराबर किया जाए. इसके साथ ही तेल कंपनियों की ओर से डीलरों पर थोपी गई एक्साइज ड्यूटी और वैट कम किया जाए. पेट्रोल पंप संचालकों की मांग है कि बायो डीजल के नाम पर नकली डीजल की बिक्री रोकी जाए.

डीलरों का कहना है एक्ससाइज डयूटी में कटौती से डीलर्स को हुए नुकसान की भरपाई की जाए. पेट्रोल पंप पर लगभग 20 हजार लीटर पेट्रोल और 40 हजार लीटर डीजल का स्टॉक होता है. ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम करने से प्रति पेट्रोल पंप संचालक को लगभग 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. इसकी भरपाई की जाए.

डीलर्स की मांग है कि डीलर कमीशन को बढ़ाया जाए, जो 2017 के बाद से नहीं बढ़ा है. उनका कहना है कि पेट्रोल पंपों के संचालन के खर्च बढ़ गए हैं, जबकि कमीशन वही है. इसके साथ ही पिछले चार सालों का बकाया कमीशन भी दिया जाए.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी एएनआई)

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news