पुलिस ने Condom की मदद से सुलझाई Rape और Murder मिस्ट्री! सलाखों के पीछे पहुंचे आरोपी

भिंड पुलिस (Bhind Police) ने कंडोम (Condom) की मदद से रेप और मर्डर (Rape and Murder Case) की एक ऐसी गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की है जिस केस में दूर-दूर तक कोई सुराग नजर नहीं आ रहा था. लेकिन ऐसा क्या हुआ कि कंडोम ने पुलिस को हत्या और रेप के आरोपियों तक पहुंचाने में मदद की और अब तीन आरोपी जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं.

Aug 04, 2021, 17:15 PM IST
1/6

बोरे में बंद कर फेंकी लाश

blind murder and rape case

दरअसल, मध्य प्रदेश के भिंड में आरोपियों ने एक महिला के साथ पहले रेप किया और फिर उसकी लाश को बोरे में बंद करके एक गड्ढे में फेंक दिया. किसी को इस वारदात की भनक तक नहीं हुई और आरोपी बड़े आराम से आजाद घूम रहे थे. लेकिन उनकी एक गलती ने उन्हें सलाखों के पीछे धकेल दिया है.

2/6

सड़क किनारे मिली डेडबॉडी

Dead body found road side

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके के कैमोखरी गांव में 17 जून को एक महिला की लाश सड़क किनारे गड्ढे में मिली थी. बोरे का मुंह बंधा हुआ था फिर भी उसमें से बदबू आ रही थी. इससे साफ था कि मौत कुछ दिन पहले हुई है. ग्रामीणों ने इसके बाद पुलिस को इस घटना की सूचना दी और पुलिस ने भी मौके पर आकर तफ्तीश शुरू कर दी. 

3/6

सबूत मिटाने का इरादा

police carry out investigations

पुलिस ने जांच की शुरुआत में अंदेशा जताया कि किसी ने महिला की हत्या कर सबूत मिटाने के मकसद से इसे बोरे में डाला और गड्ढे में फेंक दिया ताकि किसी को खबर न लगे. इस केस में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली लेकिन अब तक मृतका की पहचान भी नहीं हो पाई थी, हालांकि उसकी उम्र 40 साल के करीब बताई गई.

4/6

मौके पर पुलिस को मिला कंडोम

codom found at murder site

मौके का मुआयना करने पर पुलिस को वहां से एक कंडोम भी मिला जो अपराधियों को पकड़ने में सबसे बड़ा सबूत बन गया. पुलिस ने पहले कंडोम के बैच नंबर के बारे में पता लगाया साथ ही पर्चे छपवाकर मृतका की पहचान पता लगाने की कोशिश की. पर्चे में उसके शव का हुलिया, कपड़ों और हालत के बारे में जानकारी दी गई थी.

5/6

परिजनों ने की महिला की शिनाख्त

dead body identified by parents

इस मर्डर की गुत्थी को सुलझाने के दौरान कंडोम के बैच से पुलिस को पता चला कि ऐसे कंडोम मिहोना के सरकारी अस्पताल की ओर से परिवार नियोजन के लिए बांटे गए हैं. पुलिस ने अस्पताल जाकर भी मामले की तफ्तीश की और यहीं से उसके हाथ बड़ा सबूत लग गया. इस बीच पुलिस को पर्चे की मदद से महिला की शिनाख्त करने में भी सफलता हासिल हुई और मृतका के परिवार ने बताया कि महिला के पति की मौत हो चुकी है. साथ ही उन्होंने श्याम नाम के एक युवक पर हत्या में शामिल होने का शक भी जताया. फिर क्या था, पुलिस ने श्याम को हिरासत में ले लिया और पूछताछ में उसने सारी कहानी पुलिस के सामने बयां कर दी.

6/6

केस में तीन आरोपी गिरफ्तार

three accused arrested

पुलिस ने इम मामले में श्याम के अलावा अंकित और विक्की नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में इस्तेमाल की गई बाइक भी जब्त कर ली है. आरोपियों ने महिला के मोबाइल फोन को OLX पर बेच दिया था. अब पुलिस इस गैंगरेप और मर्डर केस में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. (फोटो: सांकेतिक)