Advertisement
trendingPhotos1126689
photoDetails1hindi

भारत की हॉन्टेड जगह, जहां जाने से थर-थर कांपेंगे आप; हिम्मत है तो जरूर देखें PHOTOS

भारत में ना जाने कितने ऐसे लोग हैं जिन्हें भूतिया जगहों पर घूमने जाने का शौक है. अगर आप भी ऐसे घोस्ट लवर्स में शामिल हैं तो आप एक बार इन जगहों को एक्सप्लोर करना जरूर पसंद करेंगे. जानिए इन जगहों के बारे में ऐसी डरावनी बातें जिन्हें जानकर आपके हाथ-पैर थर-थर कांपने लगेंगे...

भानगढ़ के किले, राजस्थान

1/5
भानगढ़ के किले, राजस्थान

भानगढ़ के किलों को एक्सप्लोर करते समय आपको एक अजीब सी बेचैनी और चिंता महसूस होगी. अफवाहों की मानें तो यहां कई लोग लापता भी हो चुके हैं. इस किले का रहस्य कई लोगों को रोमांच से भर देता है.

रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद

2/5
रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद

घोस्ट लवर्स के लिए हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी एक बेस्ट ऑप्शन है. ऐसा कहा जाता है कि यहां शहीद सैनिकों की आत्मा भटकती है. बता दें कि ये जगह निजामों के युद्ध के मैदान पर बनी है.

बृज राजभवन हेरिटेज होटल, कोटा

3/5
बृज राजभवन हेरिटेज होटल, कोटा

178 साल पुराने बृज राजभवन पैलेस को 1980 के दशक में एक हेरिटेज होटल में बदल दिया गया था. ऐसा माना जाता है कि यहां मेजर बर्टन का जेंटलमैन घोस्ट रहता है जो किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है.

डुमास बीच, गुजरात

4/5
डुमास बीच, गुजरात

कई लोगों का दावा है कि गुजरात के डुमास बीच में अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं. ऐसा माना जाता है कि इस हिंदू श्मशान स्थल में मृत लोगों की आत्माएं भटकती हैं.

 

कुलधरा गांव, राजस्थान

5/5
कुलधरा गांव, राजस्थान

राजस्थान के इस गांव को 'घोस्ट विलेज ऑफ राजस्थान' के नाम से भी जाना जाता है. ये गांव आपको दुखी होने पर मजबूर कर देगा. कुलधरा गांव के लिए कहा जाता है कि 84 लोगों ने इस गांव को हमेशा वीरान रहने का श्राप दिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़