Advertisement
trendingPhotos983853
photoDetails1hindi

ये हैं देश के पांच सबसे महंगे घर, कीमत जान कर हो जाएंगे हैरान

बड़े और सुंदर घर में रहने का हर किसी का सपना होता है, जिसके लिए इंसान खूब मेहनत करके पैसे जोड़ता है. अपने देश में कुछ सपनों के घर हैं, जिनकी कीमत जानकार आप हैरान हो जाएंगे. आज हम आपको देश के सबसे महंगे घरों के बारे में बताएंगे. इनके मालिकों के बारे में और इनकी कीमत भी आपको यहां जानने को मिलेगी.

एंटीला (Antilla)

1/5
एंटीला (Antilla)

इस लिस्ट में पहले नंबर पर रिलाइंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी का घर एंटीला आता है. एंटीला ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. एंटीला 400000Sq.ft में बना हुआ है. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत 7337 करोड़ रुपये है. एंटीला में 27 फ्लोर हैं जिनमें से 6 पर पार्किंग बनी है और तीन पर हैलीपेड. इस घर में सारी आलीशान सुविधाएं मौजूद हैं.

 

अबोड (Abode)

2/5
अबोड (Abode)

मुंबई के बांद्रा में स्थित अनिल अंबानी का अबोड देश का दूसरा सबसे महंगा घर माना जाता है. बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस घर की कीमत करीब 5000 करोड़ रुपये है. ये घर 66 मंजिल ऊंचा है, जिसमें स्वीमिंग पूल और हैलीपेड समेत सारी सुविधाएं मौजूद हैं.

यू॰एस॰ काउंसलेट, मुंबई (U.S. Consulate, Mumbai)

3/5
यू॰एस॰ काउंसलेट, मुंबई (U.S. Consulate, Mumbai)

पूनावला ग्रुप के चेयरमैन सायरस पूनावाला ने मुंबई के ब्रीच कैंडी में कांसुलेट के लिंकन हाउस के लिए बोली लगाई थी. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये बोली 750 करोड़ रुपये की थी. यह बोली 2015 में लगाई गई थी. यह देश में किसी बंगले के लिए सबसे महंगा सौदा था.

जटिया हाउस (Jatia House)

4/5
जटिया हाउस (Jatia House)

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने 2015 में  मालाबर हिल में 30,000 वर्ग फीट में फैले जटिया हाउस के लिए 425 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. उन्होंने माहेश्वरी हाउस का रिकॉर्ड तोड़ा था जो 2012 में 400 करोड़ रुपये में बिका था.

मन्नत (Mannat)

5/5
मन्नत (Mannat)

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एक्टर शाहरुख खान भी का घर इस लिस्ट में आता है. शाहरुख का घर मन्नत मुंबई के बांद्रा में है ये दुनिया के 10 सबसे महंगे घरों की लिस्ट में आता है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घर की अनुमानित कीमत करीब 200 करोड़ रुपये है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़