सोशल मीडिया पर बरकरार है PM मोदी जलवा, Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ के पार
Advertisement

सोशल मीडिया पर बरकरार है PM मोदी जलवा, Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ के पार

बराक ओबामा के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या जहां 108 मिलियन (10.8 करोड़) है वहीं ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 64.2 मिलियन (6.4 करोड़) है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी का नाम आता है.

सोशल मीडिया पर बरकरार है PM मोदी जलवा, Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ के पार

नई दिल्लीः पूरी दुनिया भारत का डंका बजाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. सोशल मीडिया ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या अब 50 मिलियन के पार पहुंच गई है. सोमवार (9 सितंबर) तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 50 मिलियन यानि 5 करोड़ के पार पहुंच गई. दुनिया के दिग्गज नेताओं में शुमार पीएम मोदी अब 50 मिलियन से ज्यादा ट्विटर फॉलोअर्स के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए है. पीएम मोदी से पहले केवल दो नाम है और ये नाम हैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का.

बराक ओबामा के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या जहां 108 मिलियन (10.8 करोड़) है वहीं ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 64.2 मिलियन (6.4 करोड़) है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी का नाम आता है. पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 50 मिलियन के पार पहुंच गई है.

fallback

नरेंद्र मोदी ने जनवरी 2009 में ट्विटर ज्वाइन किया था, उस जमाने में बहुत कम भारतीय राजनेता किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते थे. यानि पीएम मोदी को ट्विटर पर एक्टिव रहते करीब 10 साल से ज्यादा का समय हो गया है.

यह ध्यान देने योग्य है कि मोदी अन्य प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी समान रूप से लोकप्रिय हैं. पीएम मोदी के फेसबुक पेज पर 44 मिलियन से अधिक लाइक्स हैं जबकि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 28 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनके YouTube चैनल के 3.4 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि लिंक्डइन पर उनकी प्रोफ़ाइल के 3 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

यदि हम इन प्लेटफार्मों पर पीएम मोदी के सोशल मीडिया खातों के कुल अनुयायियों को जोड़ते हैं, तो सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्या1.25 बिलियन से अधिक पहुंचती है. यह सोशल मीडिया जरिए पीएम मोदी की लोगों के साथ व्यापक भागीदारी का एक प्रमाण जैसा है.

Trending news