नोएडा आने-जाने वाले कृपया ध्‍यान दें, इस कारण पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान
Advertisement

नोएडा आने-जाने वाले कृपया ध्‍यान दें, इस कारण पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान जारी किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) की आधारशिला रखेंगे. इस हाई प्रोफाइल कार्यक्रम में केंद्र के कई मंत्रियों समेत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और 2 दर्जन से ज्यादा विधायक शामिल होंगे. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की हैं. अगर आप गुरुवार को यमुना एक्सप्रेस वे के जरिए आगरा या कहीं ओर जा रहे हैं तो बाहर निकलने से इस बारे में जरूर जान लें.

  1. गुरुवार को जेवर एयरपोर्ट का होगा शिलान्यास
  2. PM मोदी होंगे कार्यक्रम के चीफ गेस्ट
  3. पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए गुरुवार को आसपास के इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान लागू करने की घोषणा की है. पुलिस के मुताबिक नोएडा-दिल्ली-गाजियाबाद के वे लोग, जिन्हें आगरा जाना है. वे लोग नीचे दिए गए रूट पर चलकर अपनी मंजिल पर जा सकते हैं. ऐसा नहीं करने पर उन्हें ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ सकता है.

गुरुवार को ये रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन

- बुलन्दशहर-सिकन्दराबाद से जेवर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को कस्बा झाजर से कस्बा जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह ट्रैफिक जहांगीरपुर से जेवर होकर अपनी मंजिल की ओर जा सकेगा. 
- यमुना एक्सप्रेस-वे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकन्दराबाद-बुलन्दशहर की ओर जाने वाला ट्रैफिक जेवर-खुर्जा मार्ग, कस्बा जहांगीरपुर, कस्बा झाजर होकर अपने  गन्तव्य को जा सकेगा.
- जेवर-बुलन्दशहर मार्ग पर सबौता तिराहे पर बैरियर लगाकर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा. इसके आगे केवल जनसभा में प्रतिभाग करने वाले वाहनों को ही जाने दिया जाएगा.
- थोरा गांव भटटा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहन (बस, ट्रक आदि) का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा. जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-07 में जा सकेंगे.
- फलैदा की ओर से आकर नगला छित्तर गांव की ओर जाने वाले ट्रैफिक को यमुना एक्सप्रेस-वे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा.

इन निर्देशों का पालन करें गाड़ी चालक 
 
- जनसभा में आने वाले सभी वाहन चालक वाहनों के लिए निर्धारित पार्किंग स्थल में ही अपना वाहन खडा करेंगे. 
- जनसभा में आने वाले वाहन चालक किसी भी दशा में वाहन को सार्वजनिक मार्ग पर खड़ा नहीं करेंगे और ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करेंगे.
- जनसभा समाप्त होने के बाद सभी वाहन चालक पार्किंग स्थल से जनसभा में आए लोगों को पिक करेंगे. उसके बाद वे अपनी मंजिल की ओर प्रस्थान करेंगे.
- वाहन चालक पार्किंग में बस खड़ी करके पूरे समय वहीं मौजूद रहेंगे. 
- चालक अपनी बसों को अपने लिए निर्धारित लेन में ही रखेंगे, जिससे जाम ना लगे.

ये रहेगा पार्किंग इंतजाम 

- साबौता गांव की ओर से आने वाले वीआईपी वाहनों के लिए जनसभा स्थल के बराबर में गांव बनवारी वास गेट के अन्दर दाहिने ओर पार्किंग पी-08 में बनाई गई है. 
- बुलन्दशहर-झाजर की ओर से आने वाले वीआईपी/मीडिया के वाहनों को रनेहरा पुलिस चौकी के पीछे पार्किंग पी-04 में पार्क कराया जाएगा.
- जेवर, नोएडा, दादरी से जनसभा में आने वाले वाहनों (बस/ट्रैक्टर) को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पार्किंग पी-02 में पार्क करवाया जाएगा.
- जेवर, नोएडा, दादरी (वाया यमुना एक्सप्रेस-वे) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पार्किंग पी-01 में पार्क कराया जाएगा.
- खुर्जा, सिकन्दराबाद, बुलन्दशहर, दादरी (वाया ककोड, झाझर) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (बस/ट्रैक्टर) को रनेहरा चौकी से पूर्व पार्किंग पी-06 में पार्क कराया जाएगा.
6- खुर्जा, सिकन्दराबाद, बुलन्दशहर, दादरी (वाया ककोड, झाझर) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को रनेहरा चौकी से पूर्व पार्किंग पी-05 में पार्क कराया जाएगा.
7- खुर्जा-जेवर रोड से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को थोरा भटटा गांव तिराहा (बैरियर) से रोही रोड पर स्थित बडी पार्किंग पी-07 में पार्क कराया जाएगा.
8- नगला छितर रोड (दयानतपुर-फलैदा रोड) पर करौली, नगला हुकमसिंह गांव से जनसभा मे आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल) को पार्किंग पी-09 में पार्क कराया जाएगा.
9- मीडिया के सभी वाहन फलैदा कट से आकर करौली, नगला हुकमसिंह गांव होकर गांव नगला छितर रोड (दयानतपुर-फलैदा रोड) पर बनी पार्किंग पी-03 में पार्क होंगे.

ये भी पढ़ें- सबसे घातक और अचूक निशाना, हिंद की सेना को मजबूत करेगा ये अस्त्र

करीब ढाई सौ किसानों पर दर्ज हुआ केस

उधर पुलिस ने कार्यक्रम में खलल डालने की चेतावनी दे रहे आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है. पुलिस ने नोएडा एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने वाले सुखबीर खलीफा समेत करीब 200 किसानों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया है. आरोप है कि जाम लगाने की वजह से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी और कई एंबुलेंस भी जाम में फंस गई, जिससे मरीज की जान को खतरा पैदा हो गया. 

LIVE TV

Trending news