Monsoon Session 2021: संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे PM Modi, कोरोना की स्थिति पर दे सकते हैं प्रेजेंटेशन
Advertisement
trendingNow1945219

Monsoon Session 2021: संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे PM Modi, कोरोना की स्थिति पर दे सकते हैं प्रेजेंटेशन

Parliament Monsoon Session 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 20 जुलाई को संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) के दौरान दोनों सदनों को संबोधित करते हुए कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) के दौरान 20 जुलाई को दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित कर सकते हैं. पीएम मोदी अपने संबोधन के दौरान कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी और बताया कि सभी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद प्रजेंटेशन का समय तय किया जाएगा.

  1. 20 जुलाई को संसद में पीएम मोदी का संबोधन
  2. पीएम कोविड-19 की स्थिति पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं
  3. 19 जुलाई से शुरू हो रहा है संसद का मॉनसून सत्र

आज से शुरू होगा संसद का मॉनसून सत्र

बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session 2021) आज (19 जुलाई) शुरू हो रहा है और सदन की कार्यवाही 13 अगस्त तक चलेगी. दोनों सदनों की बैठक 11 बजे एक ही समय पर शुरू होगी. मॉनसून सत्र के दौरान सरकार कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने की कोशिश करेगी. बता दें कि सरकार ने इस सत्र में 17 विधेयकों को पेश करने के लिए सूचीबद्ध किया है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- फोन हैकिंग के 'पेगासस प्रोजेक्‍ट' पर सरकार ने दिया दो टूक जवाब, जानिए क्‍या कहा

सरकार को घेरने की कोशिश करेगा विपक्ष

मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान विपक्ष सरकार को कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इसके अलावा विपक्ष स्वास्थ्य सेवाओं की कथित कमी और राज्यों को टीके के वितरण के मुद्दे को भी उठा सकता है.

सर्वदलीय बैठक में 33 पार्टियों के नेताओं ने की चर्चा

संसद के मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session 2021) से एक दिन पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक में 33 पार्टियों के नेताओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि नियम के मुताबिक हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार है. बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि मानसून सत्र के मद्देनजर 33 दलों के नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया और कुल 40 से ज्यादा नेता इसमें शामिल रहे. कई नेताओं ने अहम मुद्दों पर चर्चा को लेकर अपने सुझाव दिए हैं.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news