सहारनपुर: विपक्ष पर हमलावर हुए PM मोदी, जनता को दिलाई ये याद
Advertisement

सहारनपुर: विपक्ष पर हमलावर हुए PM मोदी, जनता को दिलाई ये याद

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि BJP की सरकार का ये इतिहास है, ये परंपरा है कि सरकार जो संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है. ये हमारी ही सरकार है, जिसने गन्ना किसानों को पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा का भुगतान किया है. हम गन्ना किसानों को हर परेशानी से मुक्ति दिलाने का स्थायी उपाय कर रहे हैं.

फोटो: (@BJP4UP)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज विधान सभा चुनाव के पहले चरण (UP Voting 1st Phase) में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए सहारनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. यूपी के लिए पहली ऑफलाइन पब्लिक मीटिंग में पीएम मोदी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला. 

  1. PM की चुनावी जनसभा
  2. विपक्ष पर करारा हमला
  3. जनता को दिया आश्वासन

उन्होंने कहा कि गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के घर मिलते रहें, गरीबों को अच्छे अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, छोटे किसानों के बैंक खाते में प्रधानमंत्री किसान योजना का पैसा सीधे पहुंचता रहे, गरीबों को इस महामारी के समय मुफ्त राशन मिलता रहे इसके लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार का होना बहुत जरूरी है.

परिवारवादी जनता का भला नहीं कर सकते: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार की सेवा में लगे रहने वाले लोग, अपने परिवार का भला सोचने वाले लोग गरीब के लिए, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित के लिए और छोटे किसान के लिए कभी सोच नहीं सकते हैं, काम भी नहीं कर सकते हैं. जब यहां ये घोर परिवारवादी लोग सत्ता में थे, तो इन्होंने सहारनपुर के शहरी इलाकों में 500 गरीबों के लिए घर बनाने को मंजूरी दी लेकिन ये वो भी न बना पाए, सिर्फ 200 घर बना पाए. इन लोगों के राशन माफिया को पनपने दिया. ये लोग हमारे गरीब भाइयों-बहनों का राशन तक खा जाते थे. उत्तर प्रदेश के लोगों ने इनके ये कारनामे भी देखे हैं, और डबल इंजन की सरकार ने इनके इन कारनामों को बंद कर ताला लगा दिया.'

हताशा में सपा-रालोद के लोग क्या कर रहे हैं?

PM मोदी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि बीजेपी (BJP) ने चुनाव आयोग से सपा (SP) व रालोद (RLD) कार्यकर्ताओं की गुण्डागर्दी की शिकायत की है. सपा व रालोद के कार्यकर्ता छपरौली व मेरठ शहर विधानसभा के कई बूथों पर मतदाताओं को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. हार की हताशा में सपा रालोद के लोग अराजकता कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रामपुर: प्रचार के लिए पहुंची प्रियंका, पार्टी का प्रत्‍याशी था 'गायब'; बोलीं- 'हद हो गई'

जनता से मांगी माफी

अपने भाषण की शुरुआत पीएम मोदी ने जनता से माफी मांगते हुए की. सहारनपुर (Saharanpur) में मैं यहां से आज पहले चरण का जो मतदान चल रहा है, वहां की जनता और मतदाताओं से क्षमा  चाहता हूं. मेरा ये फर्ज बनता था कि चुनाव घोषित होने के बाद उनके बीच जाऊं. लेकिन मैं जा नहीं पाया था, चुनाव आयोग (EC) ने कुछ मर्यादाएं रखी थी. वर्चुअल रूप से तो उनसे मिला था. मैं दूसरे चरण के मतदाताओं के आशीर्वाद के साथ आज चुनाव अभियान का आरंभ कर रहा हूं. योगी की सरकार यूपी के अलग-अलग जिलों को अच्छी सड़कों से जोड़ रही है, कनेक्टिविटी बढ़ा रही है. गंगा एक्सप्रेसवे, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे, दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे, दिल्ली-सहारनपुर फोरलेन और सहारनपुर एयरपोर्ट जैसे बड़े-बड़े काम यूपी में इतनी तेजी से हुए जो पहले कभी नहीं हुए थे.

गन्ना किसानों को आश्वासन

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार का ये इतिहास है, ये परंपरा है कि BJP सरकार जो संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है. ये हमारी ही सरकार है, जिसने गन्ना किसानों को पहले के मुकाबले कई ज्यादा का भुगतान किया है. हम गन्ना किसानों को एक और परेशानी से मुक्ति दिलाने का स्थायी उपाय भी कर रहे हैं. गन्ना किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए अब गन्ने से सिर्फ चीनी बनें ऐसा ही नहीं बल्कि अब गन्ने से जब जरूरत पड़ेगी तब चीनी बनाएंगे, जब जरूरत पड़ेगी तब इथेनॉल बनाएंगे. लेकिन गन्ना किसान को परेशानी नहीं होने देंगे.

LIVE TV
 

Trending news