कोरोना: संक्रमण के हालात पर PM मोदी ने बैठक की, दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना
Advertisement
trendingNow1709587

कोरोना: संक्रमण के हालात पर PM मोदी ने बैठक की, दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना

देश में कोरोना संक्रमण के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बैठक की है. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद थे. नीति आयोग के सदस्य और कैबिनेट सचिव ने भी बैठक में हिस्सा लिया. 

पीएम मोदी ने सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सामाजिक अनुशासन के पालन की जरूरत पर जोर दिया.

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बैठक की है. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद थे. नीति आयोग के सदस्य और कैबिनेट सचिव ने भी बैठक में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महामारी को काबू में करने के लिए अन्य राज्य सरकारें भी इसी तरह के तरीके अपनाएं. पीएमओ की जारी एक बयान के अनुसार मोदी ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक बैठक में ये टिप्पणियां कीं. 

पीएम मोदी ने सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सामाजिक अनुशासन के पालन की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि महामारी के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई जानी चाहिए और संक्रमण के प्रकोप की रोकथाम पर सतत जोर होना चाहिए. बयान के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि इस संबंध में संतुष्ट हो जाने की कोई गुंजाइश नहीं है. 

पीएम मोदी ने यह निर्देश भी दिया कि अधिक संक्रमण दर वाले सभी राज्यों और स्थानों पर तत्काल राष्ट्रीय स्तर की निगरानी और दिशा-निर्देशन की व्यवस्था होनी चाहिए. बयान के अनुसार, "प्रधानमंत्री ने दिल्ली में महामारी के हालात पर नियंत्रण में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के समन्वित प्रयासों की प्रशंसा की." 

इसमें कहा गया, "उन्होंने यह निर्देश भी दिया कि पूरे एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 महामारी पर काबू पाने में अन्य राज्य सरकारों को भी इस तरह के प्रयास करने चाहिए." 

बयान में बताया गया कि बैठक में अहमदाबाद में 'धन्वन्तरि रथ' के माध्यम से निगरानी और घर-घर जाकर मरीजों की देखभाल करने के 'सफल उदाहरण' का भी उल्लेख किया गया और निर्देश दिया गया कि अन्य स्थानों पर भी इसे अपनाया जा सकता है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news