Corona Vaccination: WHO की तारीफ पर पीएम Narendra Modi ने कहा- धन्यवाद

भारत ने कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाते हुए दुनिया के विभिन्न देशों को अब तक कोरोना वैक्सीन की 361.91 लाख डोज मुहैया कराई है. WHO की तारीफ पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने महानिदेशक टेड्रोस अदनोम (Tedros Adhanom Ghebreyesu) को थैंक्यू कहा है.

Corona Vaccination: WHO की तारीफ पर पीएम Narendra Modi ने कहा- धन्यवाद
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जंग में भारत वैश्विक अगुवाई कर रहा है. महामारी के शुरुआती दौर से ही उसका मुकाबला और खात्मे के लिए भारत दुनिया के कई देशों का मददगार बना. मुश्किल दौर में मदद के अभियान की दुनिया कायल हुई. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करते हुए उनका धन्यवाद किया था. अब दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य संगठन की तारीफ के बाद पीएम मोदी ने WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesu) का आभार जताया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ' हम सभी मिलकर इस महामारी का मुकाबला करेंगे.'

 

भारत की मुहिम पर WHO की मुहर

भारत ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाते हुए दुनिया के विभिन्न देशों को अनुदान सहायता और कॉमर्सियल सप्लाई के तहत अब तक कोरोना वैक्सीन की 361.91 लाख डोज मुहैया कराई है. भारतीय विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि विभिन्न देशों को कोविड-19 (Covid-19) के टीके की 67.5 लाख डोज अनुदान सहायता के रूप में उपलब्ध कराई गई हैं. वहीं कॉमर्शियल आपूर्ति के तहत 294.44 लाख खुराकें उपलब्ध कराई गई हैं.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccination: अगले दो दिन लोगों को नहीं लगेंगे टीके, अपग्रेड किया जाएगा Co-Win App

गौरलतब है कि WHO पहले भी कोरोनो महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों के लिए भारत की तारीफ कर चुका है. WHO की ओर से कहा गया था कि देश में संक्रमणों की संख्या में लगातार गिरावट आई है. तब कहा गया था कि भारत में कोविड-19  संक्रमण के मामले लगातार घट रहे हैं.  

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.