धर्मांतरण पर पीएम की खामोशी से सामाजिक संतुलन को लगेगा धक्का’: कांग्रेस
Advertisement

धर्मांतरण पर पीएम की खामोशी से सामाजिक संतुलन को लगेगा धक्का’: कांग्रेस

संघ परिवार और केंद्र में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के बीच कथित मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि धर्मान्तरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी से देश में सामाजिक ताने बाने को धक्का लगेगा।

नई दिल्ली : संघ परिवार और केंद्र में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के बीच कथित मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि धर्मान्तरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी से देश में सामाजिक ताने बाने को धक्का लगेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी सी चाको ने कहा कि ‘घर वापसी’ आरएसएस का पसंदीदा नारा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का ‘मौन व्रत’ या ऐसी गतिविधियों को अस्वीकार करने के लिए खुल कर सामने नहीं आने का उनका फैसला देश के सामाजिक तानेबाने को चोट पहुंचाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार देश के विभिन्न भागों में धर्मान्तरण को अब तक चुपचाप देख रही है और यह दर्शाता है कि सरकार और आरएसएस के बीच मौन सहमति है। चाको ने कहा कि ऐसे कृत्यों के लिए देश को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। दिल्ली कैथोलिक आर्चडायोसीज के प्रवक्ता फादर डोमिनिक इमैनुयल ने कहा कि आगरा की तरह लोगों को कथित तौर पर बीपीएल कार्ड जैसी सुविधाओं की लालच देकर धर्म परिवर्तन के लिए गुमराह किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग देश की एकता को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं जो पिछले हजारों सालों से अक्षुण्ण है।

Trending news