Assembly Election 2021: चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बिफर पड़ा विपक्ष, BJP ने भी दिया करारा जवाब
Advertisement

Assembly Election 2021: चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बिफर पड़ा विपक्ष, BJP ने भी दिया करारा जवाब

पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होने वाले विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस ऐलान के बाद से ही विपक्ष के नेता बिफर पड़े हैं, जिसका बीजेपी ने करारा जवाब दिया है.

Assembly Election 2021: चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बिफर पड़ा विपक्ष, BJP ने भी दिया करारा जवाब

नई दिल्ली: 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तारीखों (Assembly Election 2021 Dates) का ऐलान हो चुका है. इसके बाद से ही पार्टी नेता के रिएक्शन (Political Reactions) आने शुरू हो गए हैं. जहां कुछ नेता इसे अच्छा बता रहे हैं तो वहीं कुछ चुनाव आयोग (Election Commission) पर सवाल उठा रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा, 'अगर केरल की 140 सीटों, तमिलनाडु की 234 सीटों और पुडुचेरी की 30 सीटों (कुल 404 सीट) पर एक ही दिन में वोटिंग पूरी हो सकती है, तो फिर असम की 126 और पश्चिम बंगाल की 294 सीटों (कुल 420 सीट) के चुनाव के लिए 7-8 फेज की क्या जरूरत है? क्या इसके पीछे कोई कुटिल रणनीती है?

ये भी पढ़ें:- 4 राज्य और 1 UT में विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, ये नियम भी हुए लागू

ममता बनर्जी ने भी उठाए सवाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं. बीजेपी अपने पैसों की ताकत का इस्तेमाल न करे. ममता ने कहा कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल रही है. बंगाल में एक ही चरण में चुनाव होना चाहिए था.

ये भी पढ़ें:- चुनाव की तारीखों पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- 23 दिन क्या BJP को खेलने के लिए दिए गए?

BJP ने दिया करारा जवाब

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने चुनाव आयोग के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) बंगाल चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें पर बहुमत हासिल करेगी. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो 8 फेज में चुनाव होने से डर गईं हैं. मैं राजनीति का खेल समझने वालों से कहना चाहता हूं कि उनके दिन लदने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:- अब ड्यू डेट से पहले बीमा प्रीमियम देने पर मिलेगा ये फायदा, जानिए IRDAI का नया फैसला

गुलाम नबी आजाद ने भी कही ये बात

वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसन ने कहा कि इस चुनाव के लिए हम तैयार हैं और बीजेपी कहीं नहीं आएगी. गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल चुनाव में डट कर मुकाबला करेगी. हम चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. चुनाव आयोग शांति के साथ मतदान प्रक्रिया को पूरा कराए. ताकि लोग निर्भीक होकर अपने मत का इस्तेमाल कर सकें.

LIVE TV

Trending news