Congress Meeting: कांग्रेस का मिशन 2024, बैठक में PK ने बताया सत्ता वापसी का रोडमैप
Advertisement
trendingNow11154723

Congress Meeting: कांग्रेस का मिशन 2024, बैठक में PK ने बताया सत्ता वापसी का रोडमैप

Prashant Kishor Meeting with Sonia Gandhi: कांग्रेस ने शनिवार को 10 जनपथ पर अचानक हाईलेवल की बैठक बुलाई. इस दौरान कई मुद्दों पर मंथन किया गया गया. इस बैठक में 2024 के मिशन पर चर्चा की गई. बैठक में शामिल हुए प्रशांत किशोर ने पार्टी की सत्ता में वापसी के लिए रोडमैप बताया.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को बताया सत्ता वापसी का रोडमैप

Prashant Kishor Meeting with Sonia Gandhi: जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में अगले लोक सभा चुनाव की रणनीति का खाका पेश किया. पार्टी उनकी ओर से पेश की गई योजना पर विचार करने के लिए नेताओं का एक छोटा समूह बनाएगी, जो एक सप्ताह के भीतर सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.

2024 के लोक सभा चुनाव की रणनीति पेश की

कांग्रेस नेताओं के साथ प्रशांत किशोर की बैठक के बाद पार्टी के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष को 2024 के लोक सभा चुनाव की रणनीति को लेकर विस्तृत प्रस्तुति दी, जो योजना उन्होंने सामने रखी है, उस पर पार्टी का एक समूह विचार करेगा और एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. इसके बाद इस पर अंतिम फैसला होगा.’

बैठक में शामिल हुए राहुल और प्रियंका गांधी

बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, के.सी. वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे और कुछ अन्य नेता शामिल हुए.

नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल करने का प्रयास

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पिछले कई हफ्तों से पार्टी नेतृत्व और किशोर के बीच मुख्य रूप से गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर बातचीत चल रही है. पार्टी गुजरात के एक जाने-माने पाटीदार चेहरा नरेश पटेल को भी साथ लेने का प्रयास कर रही है.

पिछले कई सालों से कांग्रेस के संपर्क में हैं पीके

प्रशांत किशोर पिछले कुछ वर्षों से कांग्रेस नेतृत्व के साथ लगातार संपर्क में हैं. हाल में उन्होंने कहा था कि वह 2021 में कांग्रेस में शामिल होने वाले थे, लेकिन कुछ बिंदुओं पर सहमति नहीं बन सकी.

लाइव टीवी

Trending news