close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने शेयर किया कुंभ मेले का शानदार Video, बोले- भारत और भारतीयता का प्रमाण है कुंभ

प्रधानमंत्री मोदी ने भी जनता को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं और लोगों से प्रयागराज में आज से प्रारंभ हुए कुंभ मेले में शामिल होने की अपील की.

PM मोदी ने शेयर किया कुंभ मेले का शानदार Video, बोले- भारत और भारतीयता का प्रमाण है कुंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को कुंभ मेले की शुभकामनाएं दीं

नई दिल्लीः प्रयागराज में आज से कुंभ मेंले का आगाज हो गया है, जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए पहुंच रहे हैं. बता दें कुंभ के दौरान पहला शाही स्नान विभिन्न अखाड़ों के साधु करते हैं, जिसके अंतर्गत जूना अखाड़ा यहां पहला शाही स्नान करने के लिए निकला है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी जनता को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं और लोगों से प्रयागराज में आज से प्रारंभ हुए कुंभ मेले में शामिल होने की अपील की.

LIVE: कुंभ में पहला शाही स्‍नान आरंभ, जूना अखाड़ा स्नान के लिए निकला, उमड़ा आस्था का जनसैलाब 

प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि 'मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे. मेरी कामना है कि अधिक से अधिक लोग इस दिव्य और भव्य आयोजन का हिस्सा बनें.'' वीडियो में पीएम मोदी कहते नजर आ रहे हैं कि 'अर्ध कुंभ सिर्फ करोड़ों लोगों के एकजुट होने का ही पर्व नहीं है, यहां आने वाले करोड़ों लोगों के जरिए पूरा देश, उसमें आने वाले करोड़ों लोगों के बीच होने वाला संपर्क और संवाद हमारे देश को दिशा देगा. कुंभ में आने वाले करोड़ों लोगों के साथ ही करोड़ों विचारों का प्रवाह भी भारत को समृद्ध और सश्क्त बनाता है. कुंभ का पर्व भारत और भारतीयता का सबसे बड़ा प्रमाण है. यह पर्व भाषा, भूषा और भिन्नता को खत्म कर एक होने की प्रेरणा देता है. यह पर्व हमें जोड़ता है, यह पर्व गांव और शहर को एक करता है. एक भारत की सही तस्वीर यहां दिखती है.'

राशिफल 15 जनवरी: मकर संक्रांति का पावन पर्व आज, जानें कैसे रहेगा आपका भाग्य

मिशन 2019: रंग लाई पीएम मोदी की कोशिश, AIADMK ने दिए गठबंधन के संकेत

बता दें इससे पहले कुंभ की तैयारियों का जायजा लेने प्रधानमंत्री मोदी 16 दिसंबर 2018 को प्रयागराज के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे, जहां पीएम मोदी ने अपने दौरे के दौरान कुंभ को लेकर तैयार 366 करोड़ की योजनाओं को जनता को समर्पित किया था. वहीं पीएम मोदी ने अपने प्रयागराज दौरे के दौरान ही देश में सबसे कम समय में तैयार हुए इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर और सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल का भी लोकार्पण किया था.