SFJ: दिल्ली में खालिस्तानियों की देश विरोधी गतिविधियों का मामला, संदिग्धों की पहचान के बाद पुलिस ने लिया ये एक्शन
Advertisement
trendingNow11548871

SFJ: दिल्ली में खालिस्तानियों की देश विरोधी गतिविधियों का मामला, संदिग्धों की पहचान के बाद पुलिस ने लिया ये एक्शन

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सिख फ़ॉर जस्टिस रेफरेंडम 2020 और प्रो खालिस्तान के दिल्ली में स्लोगन और देश विरोधी माहौल खराब करने के मामले में 2 लोगों को हिरासत में लिया है. इन आरोपियों से पुलिस की पूछताछ हो रही है.

फाइल

Delhi Police action on SFJ: दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में सिख फॉर जस्टिस रेफरेंडम 2020 और खालिस्तान के देश विरोधी स्लोगन लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश विरोधी गतिविधियों में शामिल कुछ संदिग्धों की पहचान की है. अब एजेंसियों को इस बात की आशंका है कि दिल्ली से जिन संदिग्धों की पहचान हुई है वो सभी स्लीपर सेल हो सकते हैं.

विदेशी साजिश का इनपुट

आपको बताते चलें कि 12 जनवरी को दिल्ली के जनकपुरी, तिलक नगर, पश्चिम विहार समेत तकरीबन 12 जगहों पर खालिस्तान के समर्थन में दीवारों पर लगाए पोस्टर एक बड़ी साजिश का हिस्सा हैं. दिल्ली में दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में लगाए गए पोस्टर विदेशी साजिश का हिस्सा हैं, ऐसे इनपुट्स भी सुरक्षा एजेंसियों को मिले थे. 

हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध

26 जनवरी के पहले दिल्ली में लगे खालिस्तान समर्थन वाले पोस्टर को लेकर दिल्ली पुलिस ने हाल में ही FIR भी दर्ज की थी और फिलहाल जांच जारी है. अब दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सिख फ़ॉर जस्टिस रेफरेंडम 2020 और प्रो खालिस्तान के दिल्ली में स्लोगन और देश विरोधी माहौल खराब करने के मामले में 2 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्ध दिल्ली के रहने वाले हैं. जिनमे से एक सिख समुदाय से तालुक रखता है. 

दिल्ली में किसके इशारे पर खालिस्तान की एंट्री?

दिल्ली पुलिस की अबतक की जांच में ये पता चला है कि विदेश में बैठे गुरपंत सिंह पन्नू के इशारे पर दिल्ली में खालिस्तान की एंट्री हुई थी. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक दोनों को देश की राजधानी दिल्ली में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंडिंग की गई थी. अब इस एंगल को लेकर भी दिल्ली पुलिस अपनी पड़ताल कर रही है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news