Rahul Gandhi को मिल गया नया पता-ठिकाना? VIP लोकेशन-Type 8 कैटेगिरी, कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है ऐसा बंगला
Advertisement
trendingNow12355027

Rahul Gandhi को मिल गया नया पता-ठिकाना? VIP लोकेशन-Type 8 कैटेगिरी, कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है ऐसा बंगला

लोकसभा की आवास समिति ने सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को उनके रहने के लिए ‘5-सुनहरी बाग रोड’ बंगले का प्रस्ताव दिया है. आवास समिति से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है. वहीं कांग्रेस पार्टी और खासकर राहुल गांधी से जुड़े सूत्रों ने भी इस सूचना की पुष्टि की है.

Rahul Gandhi को मिल गया नया पता-ठिकाना? VIP लोकेशन-Type 8 कैटेगिरी, कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है ऐसा बंगला

Rahul Gandhi News: लोकसभा की आवास समिति ने सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को उनके रहने के लिए ‘5-सुनहरी बाग रोड’ बंगले का प्रस्ताव दिया है. आवास समिति से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है. वहीं कांग्रेस पार्टी और खासकर राहुल गांधी से जुड़े सूत्रों ने भी इस सूचना की पुष्टि की है. सूत्रों ने ये भी बताया कि राहुल गांधी की सहमति मिलने पर यह उनका नया आशियाना होगा. कांग्रेस (Congress) पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा भी वीकेंड से पहले शुक्रवार को ‘5 सुनहरी बाग’ स्थित ऑफर किए गए बंगले पर पहुंची थीं.

Type 8 कैटिगिरी- कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है ऐसा धांसू बंगला

5-सुनहरी बाग रोड’ वाला ये बंगला ‘टाइप 8’ श्रेणी का बंगला है जो आमतौर पर कैबिनेट मंत्रियों को आवंटित किया जाता है. गौरतलब है कि लोकसभा में विपक्ष के नेता यानी एलओपी का दर्जा केंद्रीय मंत्री जैसा होता है. ऐसे में अब उनके वर्तमान पद और रैंकिंग के हिसाब से उन्हें ये आवास ऑफर किया गया है. गौरतलब है कि राहुल गांधी कई वर्षों तक ‘12 तुगलग लेन’ में रहे, लेकिन पिछले साल मानहानि के मामले में गुजरात की एक निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद जब उनकी सदस्यता चली गई तो उन्होंने इस आवास खाली कर दिया था.

ये भी पढे़ं- 1999 में भी कुचलने के लिए काफी थी सेना, 2024 में 'कारगिल' जैसा सोचना भी पड़ेगा महंगा

इसके बाद से वह अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी के आवास ‘10 जनपथ’ पर रह रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इस बार रायबरेली से निर्वाचित हुए हैं और नेता प्रतिपक्ष का उत्तरदायित्व निभा रहे हैं.

ये भी पढे़ं- असम के शाही परिवार का कब्रिस्तान यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में शामिल,फिलिस्तीनी साइट को भी मौका

TAGS

Trending news