Milkha Singh पर Rahul Gandhi के ट्वीट के बाद छिड़ी बहस, इंडिया He है या She?
Advertisement

Milkha Singh पर Rahul Gandhi के ट्वीट के बाद छिड़ी बहस, इंडिया He है या She?

Rahul Gandhi's Tweet: राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा,'India remembers her #flyingSikh'. उनके ट्वीट की इसी एक लाइन को लेकर ट्रोल्‍स ने ट्विटर पर राहुल गांधी को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

राहुल गांधी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: दुनियाभर में भारत का तिरंगा झंडा बुलंद करने वाले महान एथलीट मिल्‍खा सिंह (Milkha Singh) नहीं रहे. शुक्रवार देर रात कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उनका निधन हो गया. पूरा देश उनको श्रृद्धांजलि दे रहा है. इस बीच देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने उन्हें नमन किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ट्वीट करके मिल्खा सिंह को याद किया. लेकिन वो ट्रोल्‍स का शिकार हो गए.

  1. ट्रोल्‍स का शिकार हुए राहुल गांधी
  2. राहुल गांधी ने मिल्खा सिंह पर किया था ट्वीट
  3. यूजर्स ने राहुल गांधी के ट्वीट पर जताई आपत्ति

राहुल गांधी को किया गया ट्रोल

ट्रोल्स का कहना है कि राहुल गांधी ने गलत ट्वीट किया. उन्होंने इंडिया के साथ Her लिखा, जिससे इंडिया का जेंडर चेंज हो गया. राहुल ने गलत इंग्लिश लिखी. यूजर्स का कहना है कि इंडिया के साथ His लिखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद दाढ़ी कांड: पुलिस के हत्थे चढ़ा उम्मेद पहलवान, दंगा भड़काने का है आरोपी

राहुल ने ट्वीट ऐसा क्या लिखा दिया?

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा,'India remembers her #flyingSikh'. उनके ट्वीट की इसी एक लाइन को लेकर ट्रोल्‍स ने ट्विटर पर राहुल गांधी को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

राहुल के ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा कि दूसरे का जेंडर चेंज करने से पहले अपना जेंडर चेक कर लीजिए.

वहीं एक अन्य यूजर ने कि राहुल गांधी ने शशि थरूर से इंग्लिश सीखी है.

क्‍या किसी देश का जेंडर होता है?

किसी भी देश का कोई निर्धारित जेंडर (Gender) नहीं होता है. यह उस देश के नागरिक तय करते हैं कि वो अपने देश को किस जेंडर का मानना चाहते हैं. वैसे इंग्लिश में देश की जमीन को Motherland कहा जाता है. हिंदी में इसका मतलब मातृभूमि होता है. भारत में भी ज्यादातर लोग देश को भारत माता के नाम से संबोधित करते हैं. वहीं जर्मनी (Germany) के लोग उनके देश को पितृभूमि (Fatherland) कहते हैं. ये हर देश में अलग-अलग है.

LIVE TV

Trending news