Rahul Narvekar: महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बने राहुल नार्वेकर, BJP में आने के बाद ऐसे चमकी किस्मत
Advertisement

Rahul Narvekar: महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बने राहुल नार्वेकर, BJP में आने के बाद ऐसे चमकी किस्मत

Maharashtra Assembly New Speaker: विधानसभा स्पीकर के चुनाव में राहुल नार्वेकर ने बड़ी जीत हासिल की. राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े. राहुल नार्वेकर ने विपक्ष के उम्मीदवार राजन साल्वी को हरा दिया.

Rahul Narvekar: महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बने राहुल नार्वेकर, BJP में आने के बाद ऐसे चमकी किस्मत

Rahul Narvekar Maharashtra Assembly New Speaker: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव (Maharashtra Assembly Speaker Election) में बीजेपी (BJP) और सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) की जीत हो गई है. विधानसभा में हेडकाउंट के जरिए वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हुई. वोटिंग में राहुल नार्वेकर ने बहुमत के आंकड़े को पा लिया है. राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े. राहुल नार्वेकर ने विपक्ष के उम्मीदवार राजन साल्वी को बड़े अंदर से हरा दिया है. राजन साल्वी (Rajan Salvi) बहुमत के आंकड़े के आसपास भी नहीं पहुंच पाए. हालांकि पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि राहुल नार्वेकर की महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव में जीत होगी. आंकड़े उनके पक्ष में थे. बता दें कि राहुल नार्वेकर, मुंबई की कोलाबा विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं. साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. इससे पहले राहुल नार्वेकर एनसीपी और शिवसेना से जुडे़ रह चुके हैं.

राहुल नार्वेकर कौन हैं?

जान लें कि राहुल नार्वेकर कोलाबा से विधायक हैं. बीजेपी में आने से पहले उनका एनसीपी और शिवसेना से भी गहरा नाता रह चुका है. गौरतलब है कि राहुल नार्वेकर एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति रामराजके नाइक के दामाद हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2020 से एक साल पहले राहुल नार्वेकर ने बीजेपी जॉइन की थी, जिसके बाद वो विधायक बने थे और अब वो महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बन गए हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार को हरा बने विधायक

बता दें कि शिवसेना और एनसीपी से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आए राहुल नार्वेकर ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की. राहुल नार्वेकर ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अशोक जगताप को कोलाबा से हरा दिया था.

राहुल नार्वेकर ने संभाला कार्यभार

जान लीजिए कि बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर ने 'जय भवानी, जय शिवाजी', 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारों के बीच महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है. विधानसभा स्पीकर चुनाव जीतने के बाद राहुल नार्वेकर को सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत कई नेताओं ने बधाई दी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news