राजस्थान: अशोक गहलोत सरकार के 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह
X

राजस्थान: अशोक गहलोत सरकार के 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

राजस्थान में नए कैबिनेट के बनने से पहले तीन मंत्रियों ने इस्तीफे सौंप दिए हैं. प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने इस्तीफे सौंप दिए हैं.

राजस्थान: अशोक गहलोत सरकार के 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली. राजस्थान सरकार के तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. इसमें राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का नाम शामिल है. कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 22 नवंबर को मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो सकता है. इस नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट खेमे के विधायको को जगह मिल सकती है.

दो-दो पद संभाल रहे थे मंत्री

ये तीनों मंत्री दो-दो पद संभाल रहे थे. तीनों के पास मंत्री के साथ में पार्टी संगठन का भी पद था. डोटासरा शिक्षा मंत्री के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा संभाल रहे थे, जबकि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को गुजरात कांग्रेस का प्रभार बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: LAC पर अपनी हरकतों की सफाई क्यों नहीं दे पा रहा चीन, विदेश मंत्री जयशंकर ने बताई वजह

जयपुर दौरे पर पहुंचे थे अजय माकन

कांग्रेस नेता और पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन बीते शुक्रवार को अचानक जयपुर पहुंचे थे. उनके दौरे के बाद से ही राजनीतिक अटकलें लगने का दौर शुरू हो गया. इस बात को जोर तब मिला, जब माकन ने कहा कि राजस्थान में 3 मंत्रियों ने पद छोड़ने की पेशकश की है.

ये भी पढ़ें: शॉर्ट्स पहनकर गया तो बैंक ने नहीं दी एंट्री, शख्स की शिकायत पर SBI ने दिया ये जवाब

जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे गहलोत

अजय माकन ने बताया था कि तीनों मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मंत्री पद छोड़ने की पेशकश करते हुए संगठन के लिए काम करने की इच्छा जताई है. इसके बाद से ही माना जा रहा था कि तीनों मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है. अब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में गहलोत जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे.

LIVE TV

Trending news