राजस्थान में 15 साल के बच्चे ने कबाड़ से बनाई अनोखी कार

 बीकानेर के एक 15 साल के बच्चे ने जिसने कबाड़ को इस्तेमाल कर अनोखी कार बना दी है जिसको देख हर कोई हैरान है.

राजस्थान में 15 साल के बच्चे ने कबाड़ से बनाई अनोखी कार
यह कार 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चल सकती हैं

बीकानेर: शहर के 15 साल के बच्चे ने कबाड़ से कार बनाई है. कक्षा 10 वीं में पढ़ने वाले रोहित नारायण स्वामी ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया हैं जिसे देख हर कोई हैरान है. रोहित ने इस कार की इजाद करते हुए स्पोटर्स लुक दिया है. वहीं मामूली सी लागत के साथ ये अपने आप में बेहद अनोखी पहल हैं. 

खबर के मुताबिक बीकानेर के एक 15 साल के बच्चे ने जिसने कबाड़ के इस्तेमाल से अनोखी कार बना दी है जिसको देख हर कोई हैरान है. रोहित ने नौ महीने की कड़ी मेहनत ओर कबाड़ इखट्टा करके महज़ सात हजार रुपय की लागत से बनाई गयी है.

यह अनोखी कार एक लीटर पेट्रोल में 50 किलोमीटर का सफर तय करती हैं. यह कार 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चल सकती है. आपको बता दें कि कबाड़ से लाए गए स्कूटर के इंजन और चक्कों के साथ पुश टेकनिक का उपयोग करते हुए इस कार का निर्माण किया है. इस कार में एक व्यक्ति के बैठने की सीट तक लगी हुई है.

रोहित ने बताया की उसने एक टीवी कार्यक्रम में इस प्रकार की कारो को देखा और फिर कार बनाने का फैसला किया. इस कार्य में उसने अपने पिता का सहयोग भी लिया है. रोहित के पिता ने बताया की स्कूल के एक प्रोजक्ट के रूप में इसने कार बनाने का निर्णय लिया और मुझसे सप्ताह में एक दिन मदद करने की बात कही. उसके बाद वह पूरी कार की डिजाइन बनाने के साथ जुट गया. जिसके बाद रोहित ने इस नायाब कार को बनाने का काम पूरा कर लिया.