Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 2-3 दिन और भारी बारिश की चेतावनी, अब तक जयपुर, अजमेर और कोटा में बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2419441

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 2-3 दिन और भारी बारिश की चेतावनी, अब तक जयपुर, अजमेर और कोटा में बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने से लगातार मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 2 से 3 दिन और भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मानसून सक्रिय है, जिसके चलते कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने दौसा, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, भरतपुर और नागौर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, जयपुर, टोंक, झुंझुनू, चूरू, सीकर, बूंदी, धौलपुर, बारां समेत 20 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

पूर्वी राजस्थान के कई भागों में आगामी तीन दिन मानसून सक्रिय रहने तथा ज्यादातर भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. आगामी 48 घंटे के दौरान जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी और अति भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में भी आगामी दो-तीन दिन कुछ स्थानों पर मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान में 9 सितंबर से व पूर्वी राजस्थान में 10 सितंबर से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की प्रबल संभावना है.

इन जिलों में हुई सबसे ज्यादा बारिश

वहीं, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों तथा पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान के अजमेर, दौसा, बांसवाड़ा व राजसमंद जिलों में कहीं-कहीं अति भारी तथा जयपुर, टोंक, दौसा, अजमेर, सवाई माधोपुर, करौली, नागौर, बांसवाड़ा तथा प्रतापगढ़ में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश लोहारिया, बांसवाड़ा में 169 मि.मी. व पश्चिमी राजस्थान के रायपुर पाली में 102 मि.मी. बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- अरावली पहाड़ियों के बीच स्थित है ये प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेस, दिखता स्वर्ग जैसा नजारा

राजधानी जयपुर में बारिश साइड इफेक्ट

राजधानी जयपुर में बारिश के बाद साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे है. लक्ष्मी मंदिर अंडरपास के करीब जलभराव की स्थिति बनी हुई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब-जब भी भारी बारिश होती है, तो यहां पानी भर जाता है और जाम भी लग जाता है.

बारां में में झमाझम बारिश से सड़के लबालव

बारां शहर में आज मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया. झमाझम हुई बरसात से नालों की सफाई नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो सकी और पानी सड़कों पर आ गया. शहर के मेन बाजार इन्द्रा मार्केट में दुकानों में पानी घुस गया. वहीं, शहर के मंडोला वार्ड, गोपाल कॉलोनी, तलाबपाड़ा नगर परिषद के सामने स्टेशन रोड पर सड़कों पर पानी आ गया. झमाझम बरसात से बांधों का जलस्तर बढ़ गया है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान? तो इस खूबसूरत जगह को बिल्कुल भी न करें मिस

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news