Nasirabad : अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई, दो लोगों की गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277381

Nasirabad : अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई, दो लोगों की गिरफ्तारी

अजमेर के पीसांगन में बीती रात्रि को अवैध बजरी खनन के विरुद्ध पुलिस प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए

Nasirabad : अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई, दो लोगों की गिरफ्तारी

Nasirabad : अजमेर के पीसांगन में बीती रात्रि को अवैध बजरी खनन के विरुद्ध पुलिस प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए. मांगलियावास रोड़ से 1 डंपर तो रामपुरा डाबला रोड़ स्थित खेत में अवैध तरीके से बजरी खनन करते 2 ट्रैक्टर और 1 जेसीबी मशीन जब्त करते हुए. खेत मालिक समेत 2 लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया, जिन्हे पुलिस ने बुधवार को जिला उप दंड नायक प्रियंका बड़गूजर के समक्ष पेश किया.

कोर्ट ने दोनों आरोपितो को पाबंद कर जमानत पर रिहा कर दिया. थानाधिकारी नरपत राम बाना के मुताबिक उन्हें मांगलियावास रोड पर अवैध बजरी खनन कर परिवहन करने की सूचना मिली थी. इस पर उन्होंने पुलिस टीम के साथ कार्रवाई को अंजाम देते हुए,  झाला की चौकी निवासी दलपत सिंह के द्वारा अवैध बजरी खनन कर परिवहन करने पर बजरी से भरे डंपर को जब्त कर थाने में सुरक्षार्थ खड़ा करवाते हुए, अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग को सूचना भिजवाई.

थानाधिकारी नरपत राम बाना ने बताया कि इसी प्रकार से कस्बे के रामपुरा डाबला रोड स्थित एक खेत में अवैध बजरी खनन होने की इतला मिली थी. इतला पर उपखंड अधिकारी प्रियंका बड़गूजर,तहसीलदार मंजूर अली और उनके द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए मौके पर दबिश दी गई. जहां पर कस्बे के मेवाड़िया रोड़ निवासी गोपाल सिंह शेखावत के द्वारा अपना खेत बताते हुए. 

खेत में जेसीबी मशीन की मदद से मौके पर 2 ट्रैक्टरों में अवैध तरीके से गड्ढा कर बजरी भरी जा रही थी. थानाधिकारी बाना ने बताया कि इस पर पुलिस प्रशासन के द्वारा खेत मालिक गोपालसिंह से खनन लीज के दस्तावेज मांगे जाने पर खेत मालिक गोपाल सिंह शेखावत खनन लीज के दस्तावेज पेश नही कर सका. इस पर उपखंड अधिकारी प्रियंका बड़गूजर ने मामले से खनन विभाग को अवगत करवाते हुए सूचना भिजवाई.

एसडीएम बड़गूजर की सूचना पर खनन विभाग अजमेर के शिवोन ब्रिटो मौके पर पहुंचे. जिन्होनें खेत में बजरी का अवैध खनन कर खोदे गए गड्ढे का आंकलन कर कार्रवाई करते हुए. मौके से बरामद 1 जेसीबी मशीन और 2 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर सुरक्षार्थ थाने में खड़ा करवाते हुए पुलिस के सुपुर्द किया गया है.

थानाधिकारी नरपत राम बाना ने बताया कि कार्रवाई के दौरान खेत मालिक गोपाल सिंह शेखावत व नागेलाव निवासी इंद्राज गुर्जर आवेश में आ गए और पुलिस प्रशासन से कार्रवाई को लेकर उलझने लगे. इस पर गोपाल सिंह शेखावत व इंद्राज गुर्जर को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

अजमेर जिले के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news