अजमेर: महंगाई राहत कैंप में लोगों को बांटे गए डिजिटल पोस्टकार्ड, SDM शिवाक्षी खांडल की अनूठी पहल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677353

अजमेर: महंगाई राहत कैंप में लोगों को बांटे गए डिजिटल पोस्टकार्ड, SDM शिवाक्षी खांडल की अनूठी पहल

अजमेर की हर ग्राम पंचायत में पोस्ट कार्ड वितरित किए जाएंगे इसे लेकर उन्होंने डिजिटल पोस्टकार्ड भी बनाए हैं जिससे कि हर व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा सके. एसडीएम शिवाक्षी खांडल कहा कि पोस्ट कार्ड के जरिए हम ग्रामीणों से रूबरू हो रहे हैं यह ग्रामीणों से जानकारी के लिए अच्छा माध्यम है.

अजमेर: महंगाई राहत कैंप में लोगों को बांटे गए डिजिटल पोस्टकार्ड, SDM शिवाक्षी खांडल की अनूठी पहल

 

Ajmer News: राजस्थान सरकार की ओर से महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिससे की आम जनता को राहत मिल सके. अजमेर की कार्यवाहक एसडीएम शिवाक्षी खांडल ने इस दौरान अनूठी पहल करते हुए ग्रामीणों और आम जनता को आमंत्रित करने के लिए पोस्टकार्ड वितरित किये. आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए अपनी पंचायतों में पोस्टकार्ड के साथ ही डिजिटल पोस्टकार्ड वितरित कर आम जनता को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने अलग-अलग पंचायतों में पहुंचकर ग्रामीणों को डिजिटल के इस दौर में पोस्टकार्ड के माध्यम से जानकारी दी. जिससे कि वह इन योजनाओं को समझते हुए इसका लाभ उठा सकें.

जी मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पोस्टकार्ड का चलन पुराने जमाने में किया जाता था इस चलन को दोबारा शुरू करते हुए ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दी गई है. साथ ही पोस्ट कार्ड के जरिए उन्हें आमंत्रित किया गया कि वह सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविर में पहुंचकर अलग-अलग योजनाओं का लाभ उठा सकें. उन्होंने कहा कि अजमेर एसडीएम की 28 पंचायतों में से 4 पंचायतों में पोस्ट कार्ड का वितरण किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने 5 करोड़ रुपए की फिरौती मामले में किया इंकार, नाबालिग को नहीं मिली जमानत

आगामी दिनों में 24 पंचायतों में भी यह पोस्ट कार्ड वितरित किए जाएंगे इसे लेकर उन्होंने डिजिटल पोस्टकार्ड भी बनाए हैं जिससे कि हर व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा सके. उन्होंने कहा कि पोस्ट कार्ड के जरिए हम ग्रामीणों से रूबरू हो रहे हैं यह ग्रामीणों से जानकारी के लिए अच्छा माध्यम है. अजमेर की हर ग्राम पंचायत में इस तरह की पोस्टकार्ड वितरित किए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इन पंचायतों में 50 पोस्टकार्ड वितरण का लक्ष्य रखा गया है. जिसे जल्द ही पूर्ण कर लिया जाएगा एक दिन में 4 पंचायतों में वितरण का कार्यक्रम रखा गया था और इस दौरान सभी ग्रामीणों से बातचीत करते हुए उन्हें योजनाओं का लाभ मिले और वह कैम्पों में पहुंचे इसकी जानकारी दी गई है.

 

Trending news