सब्जी बेचने वाली की बेटी खुशबू गुर्जर के 10 वीं में आए 98.33 फीसदी नंबर, IAS बनने का है सपना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722620

सब्जी बेचने वाली की बेटी खुशबू गुर्जर के 10 वीं में आए 98.33 फीसदी नंबर, IAS बनने का है सपना

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं के नतीजे जारी किए. अब दसवीं के टॉपर्स की कई प्रेरक कहानियां निकल कर सामने आ रही है और उन्हीं प्रेरक कहानियों में से एक कहानी अजमेर के विजयनगर की रहने वाली खुशबू गुर्जर की है.

सब्जी बेचने वाली की बेटी खुशबू गुर्जर के 10 वीं में आए 98.33 फीसदी नंबर, IAS बनने का है सपना

RBSE 10th Topper : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं के नतीजे जारी किए. अब दसवीं के टॉपर्स की कई प्रेरक कहानियां निकल कर सामने आ रही है और उन्हीं प्रेरक कहानियों में से एक कहानी अजमेर के विजयनगर की रहने वाली खुशबू गुर्जर की है. जिसने 10वीं परीक्षा में 98.33% मार्क्स हासिल किए.

सब्जी बेचते हैं पिता

दरअसल अजमेर के विजयनगर के छोटे से गांव काला भाटा की रहने वाली खुशबू गुर्जर ने दसवीं बोर्ड एग्जाम में टॉप किया है. खुशबू गुर्जर के पिता श्योजी राम गुर्जर सब्जी का ठेला लगाते हैं और कड़ी धूप में सब्जी बेचकर घर का खर्च चलाते हैं. बेटी के टॉप करने से पिता श्योजी राम गुर्जर बेहद खुश है और घर का माहौल खुशनुमा हो गया है.

आईएएस बनने का है सपना

खुशबू ने बताया कि दसवीं बोर्ड एग्जाम में 98.3 प्रतिशत अंक हासिल करने के लिए उसने रोज 8 घंटे खुद को कमरे में बंद कर के कड़ी मेहनत की और इसी कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज उसने इतने अच्छा रिजल्ट किया. दसवीं बोर्ड में शानदार रिजल्ट करने वाली खुशबू आईएएस ऑफिसर बनना चाहती है और वह इसके लिए अभी से ही तैयारियों में जुट गई है. कड़े संघर्ष और मेहनत के बीच पिता को काम करते हुए देखकर बड़ी हुई खुशबू आईएएस अफसर बनना चाहती है और परिवार और समाज में अपना नाम रोशन करना चाहती है.

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि माध्यमिक एवं माध्यमिक व्यावसायिक शिक्षा परीक्षा का परिणाम 90.49 प्रतिशत रहा है.इन दोनों परीक्षाओं में 10 लाख 41 हजार 373 विद्यार्थी प्रविष्ट हुए, इनमें 5 लाख 58 हजार 853 लड़के और 4 लाख 82 हजार 520 लड़कियां शामिल है.उत्तीर्ण विद्यार्थियों में 5 लाख 1 हजार 752 लड़के और 4 लाख 40 हजार 608 लड़कियां शामिल है.

यह भी पढ़ेंः 

ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, कोरोमंडल एक्सप्रेस का मालगाड़ी से भिड़ंत, 50 यात्रियों की मौत, 350 जख्मी

बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

Trending news