Ajmer Train Derailment: अजमेर के मांगलियावास में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश, 2 जगह मिले सीमेंट ब्लॉक्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423100

Ajmer Train Derailment: अजमेर के मांगलियावास में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश, 2 जगह मिले सीमेंट ब्लॉक्स

Attempted Train Derailment: मांगलियावास थाना क्षेत्र में सराधना बांगड़ ग्राम के पास डीएफसी लाइन पर दो जगह सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे, जिसे मालगाड़ी तोड़ते हुए निकल गई. 1 किलोमीटर दूर तक सीमेंट के टुकड़े मिले. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. मांगलियावास थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Ajmer Train Derailment: अजमेर के मांगलियावास में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश, 2 जगह मिले सीमेंट ब्लॉक्स

Ajmer Train Derailment: अजमेर के मांगलियावास थाना क्षेत्र में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश की गई, लेकिन इस साजिश को नाकाम कर दिया गया. सराधना-बांगड़ ग्राम के पास 70 किलो वजनी सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे, लेकिन मालगाड़ी तोड़ते हुए निकल गई. रेलवे कर्मचारियों ने मांगलियावास थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज भी उधम काटेगा मानसून, आसमान से गिरेगी बिजली और आफत की बारिश, जानें कब थमेगा बरसात का सिलसिला 

दो स्थानों पर रखे थे सीमेंट ब्लॉक 
डीएफसी लाइन पर दो स्थानों पर सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे, लेकिन फुलेरा-अहमदाबाद मार्ग पर मालगाड़ी दोनों ब्लॉक को तोड़ते हुए निकल गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि, 1 किलोमीटर दूर तक सीमेंट के टुकड़े मिले हैं। मामले की जांच में मांगलियावास थाना पुलिस जुटी हुई है.

भारत में दूसरी बार ट्रेन डिरेल करने की साजिश
भारत में ट्रेन डिरेल करने की साजिश की दो घटनाएं सामने आई हैं - पहली यूपी के कानपुर में रविवार को और दूसरी अजमेर में 8 सितंबर की रात, अजमेर में सराधना-बांगड़ ग्राम के बीच डीएफसीसीआईएल ट्रैक पर 10:30 बजे यह घटना हुई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

​ये भी पढ़ें-Karauli News: सड़क के अभाव में जान गंवाते ग्रामीण, जानकी देवी की मौत ने फिर उजागर की प्रशासन की लापरवाही

वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक ट्रेल को उड़ाने की कोशिश की गई है. बता दें कि कानपुर में बीते रविवार को अनवर-कासगंज रूट पर कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को डिरेल करने की साजिश हुई..रा गई, लेकिन सिलेंडर नहीं फटा और बड़ा हादसा टल गया। घटनास्थल पर आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे अधिकारी पहुंचे और जांच में सिलेंडर के अलावा पेट्रोल से भरी बोतल, मिठाई का डिब्बा, माचिस और झोला मिला.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news