Beawar: श्री बांके बिहारी मंदिर का 55वां पाटोत्सव शुरू, कलाकारों ने दी भजनों की प्रस्तुतियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1095995

Beawar: श्री बांके बिहारी मंदिर का 55वां पाटोत्सव शुरू, कलाकारों ने दी भजनों की प्रस्तुतियां

अजमेर जिले के ब्यावर शहर के सुरजपोल गेट बाहर स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में दो दिवसीय 55वां पाटोत्सव शुरू हुआ. 

55वां पाटोत्सव शुरू

Beawar: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर शहर के सुरजपोल गेट बाहर स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में दो दिवसीय 55वां पाटोत्सव शुरू हुआ. श्री हीरालाल जगन्नाथ मंदिर ट्रस्ट की और से आयोजित पाटोत्सव के तहत सुबह सवा आठ बजे पूजा की गई और इसके पश्चात 9 बजे ध्वजारोहण और सवा नो बजे पंचामृत से अभिषेक और श्रृंगार के बाद आरती उतारी गई.

यह भी पढ़ें - Beawar: उपखंड अधिकारी ने किया मनरेगा कार्यों का निरीक्षण, मूलभूत व्यवस्थाओं का लिया जायजा

ट्रस्ट के माणक डाणी ने बताया कि पाटोत्सव कार्यक्रम के तहत दोपहर साढ़े तीन बजे से भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें के सुदामा भजन मंडल के कलाकारों की और से भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी गई. इस दौरान अग्र ज्योति महिला मंडल के सौजन्य से छप्पन भोग की झांकी सजाई गई. गजानंद सरकार पाधारो कीर्तन की तैयारी गणेश वंदन के साथ शुरू हुई. भजन संध्या में भागचंद चौहान, सतीश गर्ग और सुनील गर्ग आदि भजन गायकों ने देर शाम तक भजन संध्या में समां बांध दिया. 

यह भी पढ़ें - Beawar: श्री वाल्मीकि रामायण के वाचन के साथ 22वां वार्षिकोत्सव शुरू, जानिए सभी कार्यक्रम

इस दौरान जगदंबा थे तो ओडो तारा री चूंदडी, सियाराम जानकारी बैठे है मेरे सीने में, जा रहे हो तो जाओ ब्रज छोड़ कर, एक बार तो राधा बनकर देखो और कितना प्यारा है श्रृंगार तेरी लेऊं नजर उतार आदि भजन प्रस्तुत कर उपस्थित श्रद्धालुओं को नृत्य करने पर मजबूर कर दिया. भजन संध्या के दौरान पुष्पा डाणी, दीपिका मंगल, सीमा बसंल, स्वाति गर्ग, हेमू गर्ग, सीमा गर्ग, कविता बुधिया, संगीता बजारी, ममता गोयल, कृष्णा सिंहल, उषा सिंहल, इंद्रा गोयल, शकुंतला डाणी और ममता गर्ग आदि उपस्थित थे.

Report: Dilip Chouhan

Trending news