Ajmer News: कोडामार होली! देवरों ने डाला रंग, तो भाभियों ने बरसाए प्रेम के कोड़े
Advertisement

Ajmer News: कोडामार होली! देवरों ने डाला रंग, तो भाभियों ने बरसाए प्रेम के कोड़े

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर जिले के पाली बाजार में प्रसिद्ध देवर-भाभी के कोडामार होली का आयोजन किया गया. इस दौरान जहां देवर अपनी भाभियों पर कढाव में भरा रंग डोलचियो में भरकर उड़ेल रहे थे, तो वहीं भाभियां अपने देवरों पर कोड़े बरसा रही थी. 

 

Beawar Kodamar Holi Zee Rajasthan

Rajasthan News: ब्यावर शहर में जीनगर समाज नवयुवक मंडल की ओर से मंगलवार की दोपहर मुख्य बाजार में देवर-भाभी की प्रसिद्ध कोड़ामार होली का आयोजन किया गया, जिसका शहरवासियों ने जमकर आनंद लिया. कोडामार होली को देखने के लिए शहरवासी उमड़ पड़े. आयोजन स्थल के आसपास लोगो ने छतों पर एकत्रित होकर आयोजन का आनंद लिया. इस अनूठे आयोजन के लिए शहर के बीच पाली बाजार में बड़े-बड़े कड़ाहों में भरा रंग, डोलचियों से भाभियों पर रंग उड़ेलते देवर तथा देवरों की पीठ पर कोड़े बरसाती भाभियां, यह एक अपने आप में अनोखा ही दृश्य था. 

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले देवर-भाभी को किया गया सम्मानित 
आयोजन के तहत युवक युवतियों पर कढाव में भरा रंग डोलचियो में भरकर उड़ेल रहे थे. वहीं भाभियां अपने हाथों में कोड़े लिए देवरों की पीठ पर मार रही थी.  रंगों से भीगी हुई भाभियां जैसे-जैसे देवरो की पीठ पर कोड़े लगा रही थी, वैसे-वैसे कोड़ामार होली का माहौल अपने चरम की ओर बढ़ रहा था. यह सिलसिला तब थमा जब देवर भाभी होली के इस अनूठे आयोजन के पूर्ण यौवन पर पहुंच कर आनंद की अनुभूति में तल्लीन हुए. इस दौरान पूरा पाली बाजार रंग से तर-बतर हो गया. कोड़ामार होली के इस अनोखे आयोजन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले देवर-भाभी को समाज की ओर से सम्मानित भी किया गया. वर्षो से चला आ रहा यह आयोजन प्रदेश भर में विख्यात है. कोडामार होली शुरू होने से पूर्व आयोजन स्थल तक लाई गई ठाकुरजी की सवारी को पुन: गाजे-बाजे के साथ मंदिर पहुंचाया गया. 

पढ़ें ब्यावर की एक और अहम खबर 

Rajasthan News: ब्यावर शहर के भैरू खजेड़े से अजमेरी गेट तक का रास्ता, अपार जनसैलाब, आओ बादशाह-आओ बादशाह... के गूंजते स्वर, भीड़ के बीच ढोल व चंग की थाप पर थिरकते बीरबल के कदम और उनके पीछे अबीर खर्ची लुटाते बादशाह टोडरमल की सवारी. यह अनोखा दृश्य था मंगलवार को निकाली गई बादशाह की सवारी का. बादशाह की सवारी को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. अपार भीड़ में शामिल लोग ही नहीं बल्कि खिड़कियों, झरोखों और छतों पर खड़े शहरवासी भी बादशाह द्वारा लुटाई जा रही खर्ची के लूटने के लिए आतुर दिखाई दे रहे थे. पढ़िए पूरी खबर- Beawar:धूमधाम से निकली बादशाह की सवारी, हर तरफ गूंजा आओ बादशाह, जमकर लुटाई गई गुलाल

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड, कड़ी सुरक्षा में आरोपियों से हो रही पूछताछ, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news