Beawar News:कायाकल्प के तहत राज्यस्तरीय टीम ने किया एकेएच का निरीक्षण,कमियों को दूर करने के दिए निर्देश
Advertisement

Beawar News:कायाकल्प के तहत राज्यस्तरीय टीम ने किया एकेएच का निरीक्षण,कमियों को दूर करने के दिए निर्देश

Beawar News:राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में क्वालिटी ऐश्यारेंस के तहत चल रहे कायाकल्प प्रोग्राम के तहत राज्यस्तरीय टीम ने निरीक्षण किया और एकेएच की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.टीम ने व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया.

Beawar News

Beawar News:राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में क्वालिटी ऐश्यारेंस के तहत चल रहे कायाकल्प प्रोग्राम के तहत राज्यस्तरीय टीम ने निरीक्षण किया और एकेएच की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.टीम ने व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया.साथ ही जहां छुटपुट कमियां मिली उनमें सुधार के लिए भी निर्देशित किया.जानकारी के अनुसार प्रदेश के सरकारी जिला अस्पतालो में कायाकल्प प्रोग्राम के तहत एसेसमेंट किया जा रहा है. 

जिसके तहत क्लालिटी एवं कायाकल्प के तहत टीम प्रभारी परियोजना निदेशक डा. गिरीश द्विवेदी तथा संयुक्त राष्ट्र पोपुलेशन फंड के डा. कृष्णगोपाल सोनी ने एकेएच की टीम ने एकेएच की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान अस्पताल के कार्यवाहक पीएमओ डा. एमएस चांदावत, डा. पीएम बोहरा, हैल्थ मैनेजर सिद्धांत जोशी, नर्सिंग अधीक्षक हनुमान नामा, सुदर्शना, नवीद असलम, परमेश्वर पारीक, गोविन्दसिंह तथा महेन्द्र आदि ने उन्हे एकेएच के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण करवाया तथा जानकारी दी. 

उन्होंने मुख्खय भवन में ट्रोमा, सीसीयू, डीडीसी काउंटरो सहित आउटडोर की व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इसके साथ ही एमसीएच विंग में गायनिक वार्ड, एमटीसी एवं शिशु नर्सरी एवं अन्य वार्डो का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मुख्खय रूप से एकेएच की सफाई व्यवस्था तथा बायो वेस्ट मैनेजमेंट की जानकारी ली.इसके साथ ही मरीजों को दी जा रही सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की. 

निरीक्षण के दौरान टीम सदस्यों ने विभिन्न वार्डो में पलंगों पर गद्दे व चद्दरे नहीं मिलने पर नाराजगी जताते हुए इसकी व्यवस्थाएं करने के साथ-साथ अस्पताल भवन के पुराने पर होने वाली परेशानियों से अवगत कराते हुए शीघ्र ही इन्हें दूर करने के निर्देश दिए. 

इसके अलावा भी टीम के सदस्यों को जहां भी कमी मिली उन्हें सुधारने के लिए निर्देशित किया.मालूम हो कि निरीक्षण के पश्चात 70 प्रतिशत अंक मिलने पर वार्षिक असेसमेंट किया जाएगा. जिससे राज्य स्तर पर रैकिंग का निर्धारण होगा.

यह भी पढ़ें:Dungarpur News:टैक्स वसूली को लेकर परिवहन विभाग सख्त,मार्च में किए 300 वाहन जब्त

Trending news