Bhilwara News: डोडा चूरा कार हादसे में दो की मौत, कार की गई जब्त
Advertisement

Bhilwara News: डोडा चूरा कार हादसे में दो की मौत, कार की गई जब्त

भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में कादीसहना टोल नाके के पास रविवार अलसुबह डोडा-चूरा से भरी हुई कार के दुर्घटनाग्रस्त होने में दो जनों की मौत.

क्षतिग्रस्त स्विफ्ट डिजायर कार.

Bhilwara: भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में कादीसहना टोल नाके के पास रविवार अलसुबह डोडा-चूरा से भरी हुई कार के दुर्घटनाग्रस्त होने में दो जनों की मौत के मामले में शाहपुरा पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त कर ली है. पुलिस ने क्षतिग्रस्त कार से पांच कट्टो में भरे 92 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा और क्षतिग्रस्त कार को जब्त कर लिया है. मृतकों के परिजनों के शाहपुरा पहुंचने के बाद अब सोमवार को सुबह पोस्टमार्टम हो सकेगा.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा और पुलिस उपाधीक्षक नारायण सिंह ने मौका निरीक्षण कर पुलिस को आवष्यक दिषा निर्देष दिए. बाद में एएसपी चंचल मिश्रा के निर्देशन में कार्रवाई के दौरान मृतकों की शिनाख्त करने में सफलता मिली है.

यह भी पढ़ें: Nagaur: दूसरे दिन भी हुआ हादसे का दोहराव, ट्रेलर ने बाइक को लिया चपेट में , दो हुए घायल​ 

थाना प्रभारी घनश्याम सिंह ने बताया कि कादीसहना टोल नाके के पास में स्विफ्ट डिजायर कार के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली. जिस पर मौके पर पहुंच कर देखा तो राजस्थान सरकार नेम प्लेट की स्विफ्ट डिजायर कार महाराष्ट्र पासिंग की मिली. कार में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. दोनों की शिनाख्त अनिल भारती सिंहावत जिला जोधपुर और बबलू पूरी दंतीवाड़ा जोधपुर निवासी के रूप में हुई है. क्षतिग्रस्त कार से कुल 5 कट्टों में 92 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा मिला है. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. उनके आने पर ही शवों का पोस्टमार्टम करने की सुपुर्दगी की जाएगी.

एएसपी चंचल मिश्रा के निर्देषन में इस संबंध में एनडीपीएस और हादसे के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है, और जांच प्रांरभ कर दी है. आज ही भीलवाड़ा से एफएसएल और फॉरेंसिक की टीमों ने पहुंच कर सबूत एकत्र किए है. पुलिस डोडा तस्करी के संबंध में यह भी जानकारी जुटा रही है कि कहां से कहा पर ले जाया जा रहा था. उल्लेखनीय है कि रविवार को सुबह यह हादसा हुआ था. शाहपुरा थाना प्रभारी घनष्यामसिंह देवड़ा मौके पर पहुंचे तथा पुलिस और ग्रामीणों के सहयोग से दोनो शवों को निकाल कर सेटेलाइट चिकित्सालय में पहुंच गया है. हादसा कैसे हुआ, मृतक कौन थे और इनका मादक पदार्थो की तस्करी से क्या कनेक्शन है, इनके बारे में गंभीरता से छानबीन की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Ajmer: पुलिस पर हमला करने वाले 4 युवक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि गतवर्ष कोटड़ी और रायला में अफीम की तस्करी के मामले में दो कांस्टेबलों की मौत के बाद जिले में अफीम तस्करी के नए रास्तों का उपयोग कर तस्कर अपना काम कर रहे है. इस कारण में अफीम डोडा चुरा होने और नेम प्लेट राजस्थान सरकार की लगी होने से लग रहा है कि तस्करों के हौसले कितने बुलंद हो रहे है. यह कार जहाजपुर से तेज गति की रफ्तार से शाहपुरा होकर जोधपुर के रास्ते पर आ रही थी और अनियंत्रित होकर खाई में जा पलटी.

राजस्थान सरकार की नेम प्लेट
हादसे में क्षतिग्रस्त कार नंबर एमएच 12 क्यूजी 8886 पर नंबर प्लेट के उपर राजस्थान सरकार लिखे हुई अलग से प्लेट लगी हुई पायी है. बताते है कि डोडा चूरा के तस्कर इस प्लेट से टोल नाकों और नाकाबंदी से बच कर निकालने के लिए ऐसा करते है. यह कार 15 दिन पूर्व तक सिरोही के किसी राजकीय कार्यालय में अनुबंध पर लगी हुई थी. उसके बाद इसका अनुबंध निरस्त कर दिया गया था.

Reporter: Mohammad Khan

Trending news