Ajmer: बिजयनगर में प्रजापति समाज ने जाति बदलने के विरोध में, CM गहलोत के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390424

Ajmer: बिजयनगर में प्रजापति समाज ने जाति बदलने के विरोध में, CM गहलोत के नाम सौंपा ज्ञापन

अजमेर की मसूदा विधानसभा के बिजयनगर में दक्ष प्रजापति विकास समिति व प्रजापति समाज की ओर से मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया.

प्रजापति समाज ने ज्ञापन सौंपा

Ajmer: अजमेर की मसूदा विधानसभा के बिजयनगर में दक्ष प्रजापति विकास समिति व प्रजापति समाज की ओर से राजस्व रिकॉर्ड में कुम्हार जाति को कुमावत किए जाने के विरोध ज्ञापन सौंपा गया. बिजयनगर दक्ष प्रजापति विकास समिति व प्रजापति समाज बिजयनगर द्वारा तहसीलदार को मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया. कुम्हार प्रजापति समाज के राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी कर कुम्हार जाति को कुमावत किए जाने के विरोध को लेकर प्रजापति समाज के लोगों ने ज्ञापन सौंपकर रोष जताया.

यह भी पढे़ं- सांगोद: जाते हुए मानसून के साथ एक साथ उठी मां-बेटे की अर्थी, घायल पिता का रो-रोकर बुरा हाल

ज्ञापन में बताया की फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत द्वारा विधानसभा में प्रजापति समाज के विरुद्ध एक अध्यादेश पारित करवाया गया, जिसका कुम्हार समाज विरोध करता है. ज्ञापन में बताया गया कि 1901 कि जनगणना से प्रजापति कुम्हार जाति प्रचलित है और कुमावत जाति कहीं भी इंद्राज नहीं है. विधानसभा में अध्यादेश पारित करवाकर राजस्व रिकॉर्ड एवं जमाबंदी में कुम्हार जाति को हटाकर उसकी जगह कुमावत जाति की गई है जो की गलत है. अगर समय रहते सरकार इसको सही नहीं करती है तो समाज के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

प्रजापति समाज नहीं करेगा दीपदान

लाल चंद प्रजापत दक्ष प्रजापति समाज समिति बिजयनगर के मंत्री ने बताया कि दीपावली से पहले मामले का निस्तारण नहीं किया गया, तो समाज दीपदान नहीं करेगा और काली दिपावली मनाएगें. इस दौरान गुलाब चंद प्रजापत, लालचंद प्रजापत, ज्ञान चंद प्रजापत, कल्याण प्रजापत, महावीर प्रजापत, लक्ष्मण प्रजापत, रामा प्रजापत, चंपालाल प्रजापत, बुधराज प्रजापत, कमलेश प्रजापत एवं अनेक समाज बंधुओं ने तहसीलदार के समक्ष प्रदर्शन कर विरोध जताया.

Reporter - Ashok Bhati

यह भी पढे़ं- Video: एक कुत्ते ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, गाया ऐसा गाना कि मंडली भी हैरान हो गई

यह भी पढे़ं- एक बार फिर बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आई उर्फी जावेद, महज 2 शंखों से ढका ऊपरी बदन

यह भी पढे़ं- Video: पिंजरे में बंद मुर्गे को मुर्गी ने करवाया आजाद, बाहर निकलते ही लिपट पड़े दोनों

 

Trending news