किशनगढ़: DRM ने स्टेशन का निरीक्षण कर लगाई अधिकारियों को फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1129462

किशनगढ़: DRM ने स्टेशन का निरीक्षण कर लगाई अधिकारियों को फटकार


अजमेर के किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को जल्द ही एस्कलेटर या लिफ्ट की सुविधा मिलेगी. इसको लेकर जयपुर रेलवे मंडल के DRM नरेंद कुमार ने रविवार को किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

 

DRM नरेंद कुमार किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

kishngarh: अजमेर के किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को जल्द ही एस्कलेटर या लिफ्ट की सुविधा मिलेगी. इसको लेकर जयपुर रेलवे मंडल के DRM नरेंद कुमार ने रविवार को किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. DRM नरेंद कुमार के किशनगढ़ आने पर रेलवे अधिकारियों ने स्वागत किया. DRM नरेंद्र कुमार ने स्टेशन का निरीक्षण कर व्यवस्था को जांचा. इस दौरान प्लेटफार्म पर मार्किंग के दौरान मौजूद अधिकारियों के पास चौक पाउडर नहीं होने पर अधिकारियों को फटकार लगाई. इस दौरान प्लेटफार्म नम्बर एक व दो पर एस्कलेटर व लिफ्ट की व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण किया. मौके पर ही फीते से लंबाई चौड़ाई नापी गई. एस्कलेटर या लिफ्ट में बेहतर ऑपशन को लेकर संभावना टटोली गई.

सांसद चौधरी ने रखी थी एस्कलेटर की डिमांड
गौरतलब है कि लंबे समय से स्टेशन पर एस्कलेटर लगाने को लेकर सांसद भागीरथ चौधरी मांग कर रहे थे. इसको लेकर चौधरी ने रेल मंत्री को किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस और सुपर फास्ट ट्रेनों के ठहराव और यहां पर यात्रियों की सुविधा के लिए एस्केलेटर व लिफ्ट की सुविधा लगाए जाने की स्वीकृति दिए जाने की मांग रखी थी. इस संदर्भ में चौधरी ने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को औपचारिक रूप से लेटर भी दिया था.

यह भी पढ़ें- बारां में रास्ते की बात को लेकर दो पक्षों में झगड़ा, लाठी-डंडों से हुआ हमला

किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर काफी ऊंचा फुट ओवरब्रिज है, सीढ़ियों की संख्या भी काफी अधिक है. इसके कारण यात्रियों को सीढ़ियां चढ़ने में खासी परेशानी होती है. बुजुर्ग, महिला और दिव्यांग यात्रियों को भी एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक आने-जाने में भी दिक्कत होती है. यहां पर बना सब-वे (अंडरपास) की लम्बाई भी काफी अधिक है. ऐसे में यहां यात्रियों की सुविधा के लिए एस्केलेटर और लिफ्ट की जरुरत है.

रिपोर्टः मनवीर सिंह

Trending news