राष्ट्र की अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए कार्यक्रम का आयोजन, सभी ने ली शपथ
Advertisement

राष्ट्र की अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए कार्यक्रम का आयोजन, सभी ने ली शपथ

Ajmer News: ऑल इंडिया सज्जादानशीन काउंसिल की ओर से राष्ट्र की एकता अखंडता और राष्ट्र निर्माण के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान भारत को एक ही नाम से विश्व में पुकारने का आह्वान किया गया और सभी ने इसकी शपथ भी ली है.

राष्ट्र की अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए कार्यक्रम का आयोजन, सभी ने ली शपथ

Ajmer News: राष्ट्र की एकता अखंडता और राष्ट्र निर्माण के लिए सर्व धर्म सर्व समाज और सर्व संगठन की ओर से एक शाम भारत के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान अजमेर के धार्मिक और सामाजिक संगठन के पदाधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल हुए, जिन्होंने भारत को एक ही नाम से विश्व में पुकारने का आह्वान किया और सभी ने शपथ भी ली कि भारत को केवल भारत के नाम से ही दुनिया भर में जाना जाना चाहिए. 

इस मौके पर अजमेर दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन के साथ ही राजगढ़ भैरव धाम के चंपा लाल महाराज पुष्कर के विभिन्न मंदिरों के पुजारी और महंत के अलावा सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी शिरकत की है. 

वहीं आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ कांग्रेस नेता श्रीगोपाल बाहेती महेंद्र सिंह रलावता और अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए, जिन्होंने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का आम जनता से आह्वान भी किया और बताया कि विगत कुछ समय से सांप्रदायिक ताकते देश को तोड़ने का प्रयास कर रही है, जिनसे बचने की आवश्यकता है और मानवता को आगे लाते हुए देश को बचाने के लिए सभी धर्म समाज और संगठनों को एक होने की आवश्यकता है. 

यह आयोजन ऑल इंडिया सज्जादानशीन काउंसिल की ओर से आयोजित किया गया, जहां सभी ने भारत राष्ट्र की अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए शपथ भी ली. वहीं सभी सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने आह्वान किया कि सभी अपने धर्म जाति को भूलकर राष्ट्रीय को एक करने के लिए काम करेंगे और इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी करना होगा वह करेंगे.

यह भी पढ़ें - गुजरात में अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला, कहा जब मोदी का नाम ही काफी तो इतने दौरे क्यों ?

ऑल इंडिया सज्जादानशीन काउंसिल की ओर से इस तरह के आयोजन देश भर में किए जाएंगे, जिससे कि सामाजिक और धार्मिक रूप से लोगों को एक किया जा सके और भारत की विशेषता सभी को बताते हुए इस खूबसूरत गुलदस्ते को एक किया जा सके.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news