Top 10 Rajasthan News:रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की प्रेसवार्ता,होटल क्लार्क आमेर में मीडिया से हुए रूबरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2192581

Top 10 Rajasthan News:रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की प्रेसवार्ता,होटल क्लार्क आमेर में मीडिया से हुए रूबरू

Top 10 Rajasthan News : राजस्थान के होटल क्लार्क आमेर में मीडिया से रूबरू हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह.केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान में मौजूद,इस दौरान राजनाथ कई सारे जनसभाओं को संबोधित कर रहे है.

top 10 news

Top 10 Rajasthan News in hindi, 07 April 2024: Top 10 Rajasthan News :राजस्थान के होटल क्लार्क आमेर में मीडिया से रूबरू हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान में मौजूद,इस दौरान राजनाथ कई सारे जनसभाओं को संबोधित कर रहे है.

 लोकसभा आम चुनाव-2024  जयपुर में होम वोटिंग का तीसरा दिन में 22,400 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने वोटिंग की.  घर-आंगन में बने मतदान केंद्र पर घर बैठे मतदान किया। साथ ही प्रदेश के 12 लोकसभा क्षेत्रों में होम वोटिंग कर मतदाताओं ने मतदान कर चुनाव आयोग की पहल पर खुशी जताई.

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा-भजनलाल सरकार ने अपराधियों पर अटैक किया है
9371 आदतन अपराधियों को जेल भेजा.
446 टॉप टेन ईनामी अपराधी को जेल भेजा.
1092 बदमाशों की गिरफ्तारी भी की है.
5295 ऐसे वारंटी थी, जिनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही थी, उनकी गिरफ्तारी हुई.

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा-सारी दुनिया ने मान लिया है, भारत में मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे है.आगे उन्होंने कहा कि अब भारत कुछ बोलता है, तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है.भारत को गरीबों का देश है, ऐसा मानते थे.पहले ताकतवार देश नहीं है, ऐसा माना जाता था.भारत आर्थिक रूप से 11वें नंबर पर था,सात साल में ही जम्प लेकर पांचवें स्थान पर पहुंचा.

देश के करीब 12  राज्यों से आंगनबाड़ी महिलाएं आज अपनी मांगों लेकर जयपुर पहुंचेंगी. 

चिकित्सा संस्थानों में पिछले दिनों चिकित्सकों और कार्मिकों की लापरवाही की घटनाएं सामने आने पर चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने गहरी नाराजगी जताई है. मौसमी बीमारियों, चिकित्सा संस्थानों के लिए भूमि की उपलब्धता, फायर एनओसी सहित अन्य विषयों पर आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो भी मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

लोकसभा आम चुनाव-2024:5.32 करोड मतदाताओं तक पहुंचेगी  मतदाता पर्ची-वोटर गाइड .मतदान केंद्रों पर आओ बूथ चले अभियान के तहत विशेष शिविर.मतदान केंद्रों पर मतदाता पर्ची-वोटर गाइड का वितरण.मतदाताओं से की जा रहीं मतदान दिवस पर मतदान की मनुहार.सभी मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा आमंत्रित.प्रथम चरण में मतदान वाले क्षेत्रों में आज और 14 अप्रैल को अभियान.दूसरे चरण के लिए 14 और 21 अप्रैल को बांटी जाएगी वोटर स्लिप-वोटर गाइड.

राजस्थान के धौलपुर के सरमथुरा कस्बे में जिला पुलिस अधीक्षक सुमित महेरडा के निर्देशन में सरमथुरा थाना पुलिस द्वारा अवैध जुआ-सट्टे पर लगाम लगाने के लिए धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है.जिसमें सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं.जिसके तहत सरमथुरा थाना पुलिस ने सट्टे की खाईवाली करते कस्बे के दो नामी सटोरियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1 लाख 31 हजार 430 रुपये और सट्टा उपकरण जब्त किए हैं पुलिस की कार्रवाई के बाद सटोरियों में हडकंप मच गया हैं. 

लोकसभा आम चुनाव-2024:पोलिंग बूथों पर निर्वाचन विभाग की पहल पर आओ बूथ चले अभियान.मतदाताओं से की जा रहीं मतदान दिवस पर मतदान की मनुहार.सभी मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा आमंत्रित.मतदाता पर्ची-वोटर गाइड का वितरण कर किया जा रहा आमंत्रित.मतदान केंद्रों पर आओ बूथ चले अभियान के तहत विशेष शिविर.5.32 करोड मतदाताओं तक पहुंचेगी मतदाता पर्ची-वोटर गाइड .अभियान के अलावा मतदाताओ के घर-घर जाकर भी हो रहा वितरण.अब तक 52 लाख मतदाताओं को वोटर स्लिप का हुआ वितरण.आज पोलिंग बूथों पर दो घंटे में 22 लाख वोटर स्लिप का वितरण.

LIve Update

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पिलानी में राजनाथ ने कहा - विपक्ष सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते है दुनिया शौर्य और पराक्रम को मान रहा है, फिर भी कांग्रेस सवाल उठाती है भारत दुनिया का एक ताकतवार देश बन गया है.जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार भी जाकर मारेंगे, भारत की यह ताकत है. हमारे युवाओं की स्किल पर कांग्रेस ने भरोसा नहीं किया 2014 में 600 करोड़ का एक्सपोर्ट होता था,लेकिन अब 31000 करोड़ होता है हम दुनिया के दूसरे देशों के भरोसे नहीं रहेंगे. इस​ दृष्टि से हम आत्मनिर्भर भारत बना रहे है हम मजबूर लोग नहीं

++++++++++++++++

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पिलानी में राजनाथ ने कहा - विपक्ष सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते है. दुनिया शौर्य और पराक्रम को मान रहा है, फिर भी कांग्रेस सवाल उठाती है. भारत दुनिया का एक ताकतवार देश बन गया है.जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार भी जाकर मारेंगे, भारत की यह ताकत है. हमारे युवाओं की स्किल पर कांग्रेस ने भरोसा नहीं किया 2014 में 600 करोड़ का एक्सपोर्ट होता था, लेकिन अब 31000 करोड़ होता है हम दुनिया के दूसरे देशों के भरोसे नहीं रहेंगे. इस​ दृष्टि से हम आत्मनिर्भर भारत बना रहे है हम मजबूर लोग नहीं है.

++++++++++++++++

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा-आज शाम होने आई, मौसम ने ली अंगड़ाई, तू चल मैं आईकरप्शन कहेगा, तू चल कांग्रेस, मैं आई करप्शन आएगा.वहीं आगे उन्होंने कहा कि सरकार कैसे चलाई जाती है, यह कला किसी के पास है वो सिर्फ भाजपा के पास है.सामाजिक समशक्तिकरण के जो काम किया, कल्पना नहीं कर सकता.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-
आज शाम होने आई, मौसम ने ली अंगड़ाई, तू चल मैं आई
करप्शन कहेगा, तू चल कांग्रेस, मैं आई करप्शन आएगा
सरकार कैसे चलाई जाती है, यह कला किसी के पास है वो सिर्फ भाजपा के पास है
सामाजिक समशक्तिकरण के जो काम किया, कल्पना नहीं कर सकता
भारत में कोई व्यक्ति नहीं रहेगा, जिसके पक्की छत नहीं होगी
 हम चांद पर पहुंच गए
सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते है
दुनिया शौर्य और पराक्रम को मान रहा है, फिर भी कांग्रेस सवाल उठाती है
भारत दुनिया का एक ताकतवार देश बन गया है
जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार भी जाकर मारेंगे, भारत की यह ताकत है
हमारे युवाओं की स्किल पर कांग्रेस ने भरोसा नहीं किया
2014 में 600 करोड़ का एक्सपोर्ट होता था
लेकिन अब 31000 करोड़ होता है

++++++++++++++++

बीकानेर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-सामाजिक समशक्तिकरण के जो काम किया, कल्पना नहीं कर सकता

++++++++++++++++

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे श्रीकोलायत सभास्थल,

विजय संकल्प सभा को करेंगे संबोधित,

मंत्री सुमित गोदारा,मेयर सुशीला कंवर,पूर्व मंत्री सीआर चौधरी,पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने किया राजनाथ सिंह का विशेष स्वागत,

वही विधायक सिद्धि कुमारी,विधायक जेठानंद व्यास,विधायक अंशुमान सिंह भाटी,विधायक विश्वनाथ मेघवाल,विश्वकर्मा बोर्ड चेयरमैन रामगोपाल सुथार,ज़िलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी मंच पर मौजूद,

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में कर रहे सभा,

भारी संख्या में लोग पहुंचे रक्षा मंत्री को सुनने,

++++++++++++++++

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-

कांग्रेस के प्रत्याशी ने हमारी आस्था और श्रद्धा पर चोट पहुंचाई,ऐसा यहां लोग कह रहे है 

वीरो की भूमि है राजस्थान की...पिछले पांच साल में कांग्रेस की सरकार कैसी रही आपको पता है

++++++++++++++++

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-

कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए भजनलाल जी में कदम उठाये है

कई अपराधियों को अंदर डाला है

पीएम ने कहा एक देश एक चुनाव होना चाहिए...कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.आप सोचिए इससे कितना समय और पैसे बचेंगे

+++++++++++++++

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-

पूरे विश्व में 21 वी सदी सिर्फ भारत की होने वाली है 

मुसलमान विरोधी कहा जाता है लेकिन अरब के पांच देशों ने मोदी जी को सम्मान दिया

मुगल सेनाओं के किलो में महाराजा सूरजमल ने भूसा भरने का काम किया था,

_______________

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-

हमको पीड़ा होती है सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करते हैं हम घुस के मारते है...  और कांग्रेस सवाल करते हैं... प्रश्नचिन्ह और प्रमाण मांगते हैं...  केवल देश की जनता को गुमराह करते हैं.... भारत को बेरोजगार और गरीबो का देश कहते थे,अब भारत अर्थव्यवस्था में टॉप पांच की कतार में  भारत खड़ा है...2027 की शुरुआत के साथ top 3 में भारत होगा...

++++++++++++

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संबोधन

राजनाथ सिंह ने कहा-

पहले घोटाले पर घोटाले होते थे,कांग्रेस की सरकार में घोटाले होते रहे हैं....कांग्रेस के मंत्री को जेल की हवा खाते हैं...मोदी सरकार में कोई उंगली नहीं उठा सकता...मैं किसी भी पार्टी के पीएम पर सवाल या आलोचना नहीं करता...पीएम व्यक्ति नहीं संस्था है..पीएम मोदी ने अकाउंट खुलवाये ताकि एक एक पैसा सीधा खाते में आए...भ्रष्टाचार पर बात नहीं एक्शन लेना पड़ता है...

 

Trending news