Top 10 Rajasthan News: सीएम ने पीएम मोदी का किया अभिनंदन, कहा- ऋण से शुरू कर सकेंगे कारोबार,पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: सीएम ने पीएम मोदी का किया अभिनंदन, कहा- ऋण से शुरू कर सकेंगे कारोबार,पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 13 March 2024: सीएम भजनलाल शर्मा ने किया पीएम का अभिनंदन. कहा - आज 1 लाख लोगों को ऋण मिलने जा रहा है. इस ऋण से आप कारोबार शुरू कर सकेंगे सफाई कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया के विरोध में प्रदेश भर के सफाई कर्मी मंगलवार से हड़ताल कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज बुधवार को भी प्रदेश में सफाई व्यवस्था ठप रहेगी. 


 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 13 March 2024: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए नए अभी रिमांड पर चल रहे हैं. ऐसे में आज आरोपियों से पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं. वहीं, बजरी नीलामी पर हाईकोर्ट की रोक के बावजूद खान विभाग एमएसटीसी पोर्टल पर ऑनलाइन नीलामी कर रहा है. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रह है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. सीएम भजनलाल शर्मा ने किया पीएम का अभिनंदन. कहा - आज 1 लाख लोगों को ऋण मिलने जा रहा है. इस ऋण से आप कारोबार शुरू कर सकेंगे. सीएम ने की ईश्वर से प्रार्थना,आपका कारोबार बढ़े सीएम भजनलाल बोले -देश के विकास में सभी वर्गों का योगदान है.युवा, महिला, किसान, मजदूर सभी का अपना योगदान है. कई सरकारें ऐसी आईं जिन्होंने गरीबी हटाओ और किसान उत्थान के नारे दिए. लेकिन 2014 के बाद से मोदी सरकार ने लोगों का जीवन स्तर सुधारने का काम किया. अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति को भी संबल मिला है. पहले कहते थे,कि केंद्र अगर 1 रुपया जाता है. तो गांव के गरीब तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसे रह जाता है.

     

  2. Rajasthan News: झालावाड़ जिले के गंगधार थाना क्षेत्र के तलावली गांव में देर रात 30 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गई. आरोपी ने पहले युवक की आंखों में मिर्ची फेंकी और उसके बाद धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. पढ़ें पूरी खबर Jhalawar News: पहले आरोपी ने आंखों में डाली मिर्ची, फिर धारदार हथियार से की हत्या

  3. जयपुर नगर परिषद का कमाल...! फिर एक फर्जी पट्टा जारी होने का मामला सामने आया है. तत्कालीन EO और चेयरमैन ने पट्टा जारी किया है. नगर परिषद आयुक्त शुभम गुप्ता द्वारा बनाई कमेटी ने पट्टा धारक जगदीश प्रसाद यादव को नोटिस जारी किया है. कूटरचित दस्तावेज पेश कर पट्टा लेने की बात सामने आई है. 7 दिन में जवाब नहीं देने पर पट्टा निरस्त की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि अब तक आधा दर्जन फर्जी पट्टे के प्रकरण आ चुके हैं.

     

  4. ईओ भर्ती में पैसे लेकर अधिकारी बनाने के मामले में RPSC के सदस्यों का भी नाम आया है. ऐसे में एएसपी सुरेंद्र राठौड़ टीम के साथ RPSC पहुंच चुके हैं, जहां आयोग सदस्य मंजू शर्मा से पूछताछ की जाएगी. 

     

  5. सिरोही आबूरोड़ में सीवरेज कार्य को दौरान अचानक मिट्टी धंस गई, जिसके चलेते 4 श्रमिक मिट्टी में दब गए. चारों श्रमिकों को बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाएगा, जहां डॉक्टर ने 2 श्रमिकों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, अन्य 2 श्रमिकों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

     

  6. आरपीएससी सदस्य एसीबी जयपुर के रडार पर हैं. ईओ भर्ती के रिश्वत कांड मामले में कल आयोग सदस्य संगीता आर्य से पूछताछ हुई थी. वहीं, आज एक अन्य सदस्य मंजू शर्मा से पूछताछ होगी. ऐसे में एसीबी जयपुर की टीम कल से ही अजमेर में है. बताया जा रहा है कि आज किसी भी वक्त एसीबी की टीम आयोग सदस्य मंजू शर्मा के सरकारी बंगले पर पहुंच सकती है.
     

  7. धौलपुर में जलदाय विभाग में लगे अस्थाई कर्मचारियों का हड़ताल जारी है. ऐसे में सरमथुरा कस्बे में 48 घण्टे से पेयजल सप्लाई नहीं हुई है, जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बताया जा रहा है कि जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा अस्थाई कर्मचारियों को 6 माह से भुगतान नहीं किया गया है. वहीं, कई बार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.  

     

  8. भीलवाड़ा जिले के धूलखेड़ा के समीप पेट्रोल पंप के सामने सड़क दुर्घटना में गंगापुर क्षेत्र निवासी दिव्यांग वृद्ध रामजस काबरा की मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है. वहीं, परिजनों को सूचित करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

     

  9. JECRC इंजीनियरिंग कॉलेज में आज बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया है. आज सुबह 11:30 बजे कॉलेज परिसर में डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग सेंटर के साथ ही ट्रेनिंग रजिस्ट्रेशन पोर्टल की भी लॉन्चिंग करेंगे. 

  10. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha chunav 2024) को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. राजस्थान की 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.  कांग्रेस ने 3 विधायकों को लोकसभा में टिकट देकर बड़ा दांव खेला है. पढ़िए पूरी खबर-Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने 3 विधायकों को लोकसभा में टिकट देकर खेला बड़ा 'दांव', इस सीट पर कड़ा मुकाबला

 ये भी पढ़ें- Sirohi News: भालू का बढ़ता आतंक, महिला की मौत, ग्रामीणों में भारी दहशत

Trending news